गोलपारा, असम के गोलपारा जिले में एक नाव पलटने से लापता हुए दो लोगों के शव शुक्रवार को मिले, जिससे मरने वालों की संख्या पांच हो गई है। पुलिस ने यह जानकारी दी।

मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने दुर्घटनास्थल का दौरा करते हुए और शोक संतप्त परिवार से मुलाकात करते हुए प्रत्येक पीड़ित के निकटतम परिजन के लिए 4 लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की।

गुरुवार को रोंगजुली थाना क्षेत्र के सिमलीटोला में लगभग 20 लोगों को ले जा रही एक छोटी नाव बाढ़ के पानी में डूब गई, जिससे पांच लोगों की मौत हो गई। तीन शव उसी दिन बरामद किए गए, जबकि दो अन्य शुक्रवार को पाए गए।

मृतकों की पहचान गौरंगा मालाकार, उदय सरकार, जीतू कर्मकार, प्रसेनजीत साहा और सुजन मालाकार के रूप में की गई है - ये सभी एक ही परिवार के थे।

सरमा ने कहा कि जब यह दुर्घटना हुई तब लोग अंजना मालाकार का अंतिम संस्कार करके लौट रहे थे।

उन्होंने कहा, "हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई और सभी अंजना मालाकार के रिश्तेदार थे। पूरा गांव मौतों पर शोक मना रहा है। हम शोक संतप्त परिवार से मिलने भी गए और अपनी संवेदना व्यक्त की।"

सीएम ने कहा कि अनुग्रह राशि का भुगतान सरकार द्वारा किया जाएगा।

उन्होंने कहा, "हमें पता चला है कि शोक संतप्त परिवार में बीमार सदस्य हैं और उन्होंने अपनी आय का स्रोत भी खो दिया है। हम देखेंगे कि क्या हम भविष्य में उनकी और मदद कर सकते हैं।"

लापरवाही के आरोपों पर उन्होंने कहा, "श्मशान घाट पानी से घिरा हुआ है. हम विवरण बाद में देखेंगे. अभी समय नहीं है."