नई दिल्ली [भारत], हॉकी इंडिया ने शनिवार को अनुभवी खेल पत्रकार हरपाल सिंह बेदी के निधन पर शोक व्यक्त किया। शनिवार सुबह नई दिल्ली में उनका निधन हो गया। वह 72 वर्ष के थे.

पेशे में तीन दशकों से अधिक समय के साथ, हरपाल सिंह बेदी ने कई अन्य प्रमुख अंतरराष्ट्रीय खेल आयोजनों के अलावा आठ ओलंपिक खेलों और नौ एशियाई खेलों को कवर किया था। उन्होंने भारत में आयोजित प्रतिष्ठित FIH पुरुष हॉकी विश्व कप के सभी तीन संस्करणों को भी कवर किया। उन्होंने 2010 में नई दिल्ली में, 2018 में भुवनेश्वर में और 2023 में भुवनेश्वर-राउरकेला में आयोजित सबसे हालिया कार्यक्रम को कवर किया।

उनके निधन पर शोक व्यक्त करते हुए, हॉकी इंडिया के अध्यक्ष दिलीप टिर्की ने कहा, "हरपाल सिंह बेदी भारतीय हॉकी के बहुत बड़े समर्थक थे। हॉकी बिरादरी भी उनका बहुत सम्मान करती थी। एक खिलाड़ी के रूप में मेरे दिनों के दौरान, हम कई विचारों, विचारों और भावनाओं का आदान-प्रदान करते थे।" खेल और हम देश को और अधिक गौरवान्वित करने के लिए खेल को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, मुझे याद है कि जब भी हम दिल्ली में थे तो वह खेल और अपने काम के प्रति बहुत भावुक थे उनके परिवार और खेल पत्रकार समुदाय के प्रति मेरी हार्दिक संवेदनाएँ।"

हॉकी इंडिया के महासचिव भोला नाथ सिंह ने भी शोक व्यक्त किया। "मैं एक बहुत ही सम्मानित खेल पत्रकार और भारतीय हॉकी के बड़े समर्थक हरपाल सिंह बेदी के निधन से गहरा स्तब्ध हूं। यह भारत में खेल पत्रकार बिरादरी के लिए एक दुखद दिन है और मैं उनके परिवार और दोस्तों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं। हॉकी इंडिया उनका दुख साझा करता है।"