अंबाला, हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि राज्य में कानून-व्यवस्था चरमरा गई है और उन्होंने कहा कि हाल की कुछ घटनाओं के विरोध में हिसार में भी व्यापारियों ने बंद का आह्वान किया है।

कांग्रेस नेता ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में आरोप लगाया, ''राज्य में कानून-व्यवस्था ध्वस्त हो गई है।''

एक सवाल के जवाब में हुड्डा ने कहा कि अगर राज्य में कांग्रेस की सरकार बनी तो बेरोजगारी और अपराध को प्राथमिकता के आधार पर खत्म किया जाएगा।

इस साल के अंत में हरियाणा विधानसभा चुनाव होने हैं।

उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार युवाओं को रोजगार और नागरिकों को सुरक्षा देने में विफल रही है।

उन्होंने कहा, "बेरोजगारी और विफल कानून-व्यवस्था ही कारण है कि हरियाणा बेरोजगारी और अपराध के मामले में देश में शीर्ष पर है। यही कारण है कि आज युवा भर्ती घोटालों के खिलाफ और नौकरी की मांगों के लिए आंदोलन कर रहे हैं और व्यापारी सुरक्षा के लिए आंदोलन कर रहे हैं।" .

उन्होंने वादा किया, "हिसार के व्यापारियों ने भी बढ़ते अपराध के खिलाफ आज बंद का आह्वान किया था। कांग्रेस इसका समर्थन करती है और पार्टी की सरकार बनने पर व्यापारियों सहित प्रत्येक नागरिक के जीवन और संपत्ति की रक्षा करने का वादा करती है।"

व्यापारियों ने शुक्रवार को हिसार में बंद रखा और अज्ञात व्यक्तियों द्वारा एक कार डीलरशिप के बाहर गोलीबारी की घटना के 12 दिन बाद भी हमलावरों की गिरफ्तारी न होने के विरोध में दुकानें और पेट्रोल पंप बंद रहे, जिन्होंने कथित तौर पर 5 रुपये की फिरौती मांगी थी। करोड़.

व्यापारियों का आरोप है कि गोलीबारी की घटना के बाद एक ऑटोमोबाइल शोरूम और एक कार एसेसरीज दुकान के दो मालिकों को भी उनके मोबाइल फोन पर अज्ञात व्यक्तियों से दो-दो करोड़ रुपये की फिरौती की मांग की गई थी।

इस बीच, हुड्डा ने दावा किया कि राज्य में सरकारी विभागों में दो लाख से अधिक पद खाली पड़े हैं। उन्होंने आरोप लगाया, "सरकार इन पर स्थायी भर्ती करने के बजाय कौशल रोजगार निगम के माध्यम से पदों को भरने में व्यस्त है। इस निगम में कर्मचारियों का बहुत शोषण किया जाता है।"

उन्होंने कहा, "निजी क्षेत्र में निवेश बढ़ाने के लिए अंबाला में औद्योगिक मॉडल टाउनशिप बनाई जाएगी। उद्योग फलेंगे-फूलेंगे और विस्तार करेंगे और पहले से स्थापित आईएमटी में रोजगार पैदा होंगे।"

हुड्डा ने दावा किया कि विधानसभा चुनाव में जनता ने बीजेपी को सबक सिखाने का मन बना लिया है.

"भाजपा को चुनाव से पहले ही अपनी हार का एहसास हो गया है...सरकार फर्जी घोषणाएं कर रही है। 2014 और 2019 के चुनाव में की गई सभी घोषणाओं से मुकर चुकी भाजपा नई घोषणाओं के भ्रमजाल में जनता को फंसाना चाहती है।" ," उसने कहा।