शिमला, स्थानीय मौसम विज्ञान केंद्र के एक अधिकारी ने गुरुवार को कहा कि हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में 13, 14 और 15 अप्रैल को बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है।

मौसम कार्यालय ने 13 और 14 अप्रैल को सात जिलों में अलग-अलग स्थानों पर बिजली, तेज़ हवाओं और ओलावृष्टि के साथ तूफान के लिए "ऑरेंज" अलर्ट भी जारी किया।

राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र के अनुसार, तीन राष्ट्रीय राजमार्गों सहित 132 सड़कें यातायात के लिए बंद हैं। कुल में से, जनजातीय लाहौल और स्पीति जिले में 127 सड़कें बंद थीं।

डायरेक्टो मौसम विज्ञान केंद्र, शिमला, सुरेंद्र पॉल ने बताया कि 13, 14 और 15 अप्रैल को राज्य के कुछ हिस्सों में बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है।

मौसम विभाग ने रविवार को चंबा, कांगा, कुल्ल और मंडी जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश और बर्फबारी की संभावना के साथ 17 अप्रैल तक राज्य में बारिश की भी भविष्यवाणी की है।

हिमाचल के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हुई और भरमौर में पिछले 24 घंटों में 15 मिमी बारिश हुई, इसके बाद चौपाल और पालमपुर में 5 मिमी, चंबा में 4.5 मिमी, नारकंड और बैजनाथ में 4 मिमी, सैंज में 3 मिमी, नादौन में 2.5 मिमी, थियोग और जोगिंदरनगर में 2 मीटर, खदराला में 1 मिमी जबकि कुकुमसेरी और शिमला में बारिश के निशान मिले।

न्यूनतम तापमान में कोई खास बदलाव नहीं हुआ. केलांग में रात में ठंड रही और तापमान 0.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।