चंडीगढ़ (हरियाणा) [भारत], हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि हरियाणा कौशल रोजगार निगम (एचकेआरएनएल) के माध्यम से सरकारी भर्ती पारदर्शी थी और युवाओं को नौकरियां प्रदान की गईं।

सैनी ने सोमवार को एक कार्यक्रम में कहा, "हरियाणा कौशल रोजगार निगम के माध्यम से नियुक्तियों में पारदर्शिता आई है। हमने एससी और एसटी के लिए भी आरक्षण बनाया है। हम युवाओं को नौकरियां दे रहे हैं। हमने कर्मचारियों के वेतनमान में 8% की वृद्धि की है।" सार्वजनिक बैठक।

सैनी ने एचकेआरएनएल के माध्यम से अनुबंध पर रखे गए 1.19 लाख कर्मचारियों (स्तर 1, 2 और 3 श्रेणियां) के वेतन में 8% बढ़ोतरी की घोषणा की।

यह निर्णय 1 जुलाई को लागू हुआ। संविदा तैनाती नीति के तहत 71,012 कर्मचारी (स्तर 1), 26,915 (स्तर 2), और 21,934 (स्तर 3) नियुक्त हैं।

करनाल सड़क निर्माण को लेकर कांग्रेस के बयान के बारे में पूछे जाने पर सीएम सैनी ने कहा, "कांग्रेस भ्रष्टाचार में फंसी हुई है. उनके खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप हैं. कोर्ट इस पर संज्ञान ले रहा है और वे लोगों के बीच गलत सूचना फैला रहे हैं और डराने की कोशिश कर रहे हैं." उन्हें।"

इससे पहले जून में, मुख्यमंत्री ने उल्लेख किया था कि उनकी सरकार विभिन्न सरकारी विभागों में 50,000 लोगों को नियुक्त करेगी, उन्होंने कहा कि सरकार ने लोगों को उनकी क्षमताओं के आधार पर 1.32 लाख नौकरियां प्रदान की हैं।

मुख्यमंत्री ने सरकारी नौकरियों के लिए "पारदर्शी" भर्ती प्रणाली जारी रखने पर जोर दिया।

मई में, सैनी ने चंडीगढ़ के राजभवन में एक शपथ ग्रहण समारोह में हरियाणा के सीएम के रूप में शपथ ली।