सिरसा (हरियाणा) [भारत], भाजपा नेता अशोक तंवर ने रविवार को आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव जीतने का विश्वास जताया और कहा कि पार्टी लगातार तीसरी बार नायब सिंह सैनी के नेतृत्व में राज्य में सरकार बनाने के लिए तैयार है।

"कल, हरियाणा भाजपा कार्यकारी समिति की चंडीगढ़ में एक विस्तृत बैठक हुई। लोकसभा चुनाव अभी समाप्त हुए हैं और हमारे पास पीएम मोदी का ऐतिहासिक तीसरा कार्यकाल है जिसमें किसानों की ऋण माफी जैसे काम पहले से ही चल रहे हैं। पार्टी गठन के लिए तैयार है तंवर ने कहा, ''हरियाणा में नायब सिंह सैनी के नेतृत्व में लगातार तीसरी बार सरकार बनेगी।''

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को स्पष्ट रूप से घोषणा की कि भाजपा आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव में किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करेगी।

शाह ने कहा, ''अपने मन से यह शंका निकाल दीजिए कि हम किसी के साथ जाएंगे या किसी का समर्थन लेंगे, बल्कि हम पूर्ण बहुमत के साथ भाजपा की सरकार बनाएंगे।''

एक्स पर एक पोस्ट में, गृह मंत्री ने कहा कि पिछले 10 वर्षों में, हरियाणा ने किसानों और अन्य लोगों के कल्याण और विकास का एक नया युग देखा है।

"आज मैंने पंचकुला (हरियाणा) में भाजपा कार्यकारिणी की बैठक में हरियाणा के ऊर्जावान कार्यकर्ताओं के साथ बातचीत की। पिछले 10 वर्षों में, हरियाणा ने किसानों, गरीबों, वंचितों और पिछड़े लोगों के कल्याण और विकास का एक नया युग देखा है। कटौती, कमीशन और भ्रष्टाचार का शासन, “उन्होंने कहा।

"प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में, हरियाणा भाजपा के कार्यकर्ता घर-घर जाकर व्यापक जनसंपर्क अभियान चलाने के लिए प्रतिबद्ध हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि इस बार भाजपा राज्य में दो-तिहाई बहुमत से जीत हासिल करे।" अमित शाह ने जोड़ा.

2019 के विधानसभा चुनावों में, 90 सीटों में से, भाजपा ने 40 सीटें हासिल कीं, कांग्रेस ने 31 सीटें हासिल कीं, जबकि जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) ने 10 सीटें जीतीं।

बीजेपी ने जेजेपी के साथ गठबंधन कर सरकार बनाई.

2014 में बीजेपी ने 47 सीटें जीती थीं जबकि कांग्रेस ने 15 सीटों पर जीत हासिल की थी.