हिसार (हरियाणा) [भारत], 10वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर, हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने शुक्रवार को हिसार में योग किया और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना करते हुए कहा कि उन्होंने योग के लिए वैश्विक मान्यता अर्जित की है और 200 से अधिक देशों में योग किया है। आज अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मना रहे हैं.

"योग हमारे जीवन का हिस्सा नहीं बल्कि हमारे जीने का तरीका है। स्वामी रामदेव योग को हमारे जीवन में लाए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों से योग को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नई पहचान मिली। उनके प्रयासों के कारण, का प्रस्ताव हरियाणा के मुख्यमंत्री ने कहा, संयुक्त राष्ट्र में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का प्रस्ताव रखा गया और 177 देशों ने इस पर सहमति व्यक्त की, आज 200 से अधिक देशों में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है

उन्होंने आगे कहा कि आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में योग हमारी ऊर्जा का स्रोत है। कोरोना काल में जब तक वैक्सीन नहीं आई, तब तक योग हमारे जीवन का महत्वपूर्ण साधन बना रहा।

मुख्यमंत्री ने कहा, "हमारा इरादा योग को देश के हर गांव तक पहुंचाने का है। अब तक लगभग 850 योग सहायकों की नियुक्ति भी की जा चुकी है। योग सहायकों को आहार विशेषज्ञ के रूप में प्रशिक्षण देकर मजबूत किया जाएगा।"

इस बीच मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने भोपाल में योग किया. सीएम यादव ने कहा, "अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर सभी को शुभकामनाएं... एक तरह से कहें तो पूरी दुनिया अब योग की प्रशंसक है..."।