अमेठी (यूपी), केंद्रीय मंत्री और अमेठी से भाजपा की उम्मीदवार स्मृति ईरानी ने शुक्रवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी और कांग्रेस पर अमेठी के विकास की उपेक्षा करने का आरोप लगाया।

यादव समुदाय के लोगों से बात करते हुए ईरानी ने कहा, "केंद्र में सरकार उनकी 'माताजी' (मां, सोनिया गांधी) की थी और यूपी में उन्हें उनका समर्थन प्राप्त था। लेकिन राहुल गांधी ने कभी भी अमेठी के विकास के बारे में नहीं सोचा।" यहां उनके आवास पर.

2019 के चुनाव में ईरानी ने राहुल गांधी को अमेठी में हराया था। कांग्रेस पार्टी ने अभी तक इस सीट से 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है।

ईरानी ने कहा कि गांधी परिवार, खासकर राहुल गांधी, चाहते थे कि अमेठी के लोग गरीब रहें। इसीलिए जब एक गरीब आदमी भारत का प्रधान सेवक बन जाता है तो उन्हें यह बात हजम नहीं होती।

"न तो कांग्रेस और न ही गांधी परिवार नरेंद्र मोदी को स्वीकार कर पा रहे हैं, जो गरीबी का सामना करने के बाद अपनी कड़ी मेहनत, समर्पण और ईमानदारी के बल पर आप सभी के आशीर्वाद से देश के प्रधान सेवक बने।" , “अमेठी सांसद ने कहा।

ईरानी ने कहा कि अगर हम सांसद के रूप में राहुल गांधी के 15 साल बनाम उनके पांच साल को देखें तो सब कुछ दिखाई देता है कि गांधी परिवार ने किस तरह से अमेठी की उपेक्षा की।

उन्होंने कहा, "उन्होंने (कांग्रेस) 50 साल में जो नहीं किया और जो राहुल गांधी ने 15 साल में नहीं किया, डबल इंजन सरकार ने पांच साल में अमेठी में कर दिखाया।"