नई दिल्ली, कंस्ट्रक्शन फेडरेशन ऑफ इंडिया (सीएफआई) ने टाटा प्रोजेक्ट्स के एमडी और सीईओ विनायक पई को अपनी राष्ट्रीय परिषद का अध्यक्ष चुना है।

रविवार को एक बयान में, सीएफआई ने दो साल की अवधि (FY25-FY26) के लिए राष्ट्रीय परिषद के गठन की घोषणा की। राष्ट्रीय परिषद ने टाटा प्रोजेक्ट्स लिमिटेड के एमडी और सीईओ विनायक पई को अध्यक्ष चुना।

अखिल गुप्ता, ईडी और सीईओ, शापूरजी पालोनजी एंड कंपनी प्राइवेट। लिमिटेड को उपाध्यक्ष के रूप में चुना गया है, जबकि पटेल इंजीनियरिंग लिमिटेड की उप निदेशक प्रीति पटेल को कोषाध्यक्ष के रूप में चुना गया है।

नवनिर्वाचित राष्ट्रीय परिषद में भारत भर की प्रमुख बुनियादी ढांचा निर्माण कंपनियों के प्रतिनिधि भी शामिल हैं, जिनमें प्रीकास्ट इंडिया इंफ्रास्ट्रक्चर के प्रबंध निदेशक अजीत भाटे और हिंदुस्तान कंस्ट्रक्शन कंपनी लिमिटेड के उपाध्यक्ष अर्जुन धवन शामिल हैं।

हार्दिक अग्रवाल, निदेशक, दिनेशचंद्र आर अग्रवाल इंफ्राकॉन; एम वी सतीश, बिल्डिंग के सीएमडी के सलाहकार और सदस्य ईसीओएम, एलएंडटी लिमिटेड; नलिन गुप्ता, प्रबंध निदेशक, जे कुमार इंफ्राप्रोजेक्ट्स; कृष्णम राजू पी, उपाध्यक्ष, एनसीसी लिमिटेड; विमल केजरीवाल, प्रबंध निदेशक और सीईओ, केईसी इंटरनेशनल; और वेलस्पन एंटरप्राइजेज लिमिटेड के सीईओ योगेन लाल भी परिषद का हिस्सा हैं।

बयान में कहा गया है कि राष्ट्रीय परिषद ने सर्वसम्मति से अजीत गुलाबचंद को एमेरिटस राष्ट्रपति के रूप में भी नामित किया।

2000 में स्थापित, सीएफआई नीति वकालत और उद्योग हितधारकों और सरकारी एजेंसियों के बीच सहयोग को बढ़ावा देने में सबसे आगे रहा है।