नई दिल्ली, रियल्टी फर्म सिग्नेचर ग्लोबल ने रविवार को कहा कि उसने गुरुग्राम में अपने नए लॉन्च किए गए हाउसिंग प्रोजेक्ट में 2,700 करोड़ रुपये से अधिक के प्रीमियम अपार्टमेंट बेचे हैं, जो पिछले दो वर्षों के दौरान कीमतों में उल्लेखनीय वृद्धि के बावजूद मजबूत मांग को दर्शाता है।

एक नियामक फाइलिंग में, सिग्नेचर ग्लोबल ने बताया कि उसने गुरुग्राम के सेक्टर 71 में 'टाइटेनियम एसपीआर' नाम से एक प्रीमियम आवासीय परियोजना शुरू की है।

कंपनी ने कहा कि परियोजना को बेचे जाने वाले अपार्टमेंटों की तुलना में दोगुनी संख्या में रुचि की अभिव्यक्ति के साथ जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है।

इसमें कहा गया है, "रुचि की अभिव्यक्ति से, चल रही आवंटन प्रक्रिया ने अब तक 2,700 करोड़ रुपये से अधिक की उल्लेखनीय बिक्री हासिल की है।"

आवंटन प्रक्रिया को अंतिम रूप दिए जाने के बाद कुल बिक्री का आंकड़ा काफी बढ़ने की उम्मीद है।

सिग्नेचर ग्लोबल ने यह खुलासा नहीं किया कि इस नए प्रोजेक्ट में कितनी हाउसिंग यूनिट्स लॉन्च की गईं और उनमें से अब तक कितनी बेची जा चुकी हैं। इसने यह भी नहीं बताया कि उसने किस दर पर प्रीमियम फ्लैट बेचे हैं।

बयान के मुताबिक, कंपनी इस परियोजना को दो चरणों में विकसित करेगी, पहले में बिक्री योग्य क्षेत्र 2.1 मिलियन वर्ग फुट है जबकि दूसरे में 1.5 मिलियन वर्ग फुट है।

सिग्नेचर ग्लोबल के अध्यक्ष प्रदीप अग्रवाल ने कहा, इस परियोजना को ग्राहकों से "जबरदस्त प्रतिक्रिया" मिली है।

"आधुनिक खरीदारों की अपेक्षाएं लगातार विकसित हो रही हैं, और वे उच्चतम गुणवत्ता वाली जीवनशैली की आकांक्षा कर रहे हैं। सिग्नेचर ग्लोबल में हम खरीदारों को प्रीमियम स्पेस, सुविधाओं और सुविधाओं का सही मिश्रण प्रदान करने के लिए बदलते रुझानों को समझने और अपनाने में सबसे आगे हैं। सुविधाएं, निवेश के लिए अच्छे मूल्य पर," उन्होंने कहा।

गुरुग्राम स्थित सिग्नेचर ग्लोबल, जो देश की अग्रणी रियल एस्टेट फर्मों में से एक है, पिछले साल स्टॉक एक्सचेंजों में सूचीबद्ध हुई थी। कंपनी ने अब तक 10.4 मिलियन वर्ग फुट हाउसिंग एरिया की डिलीवरी की है।

इसकी आगामी परियोजनाओं में 16.4 मिलियन वर्ग फुट चालू परियोजनाओं के साथ-साथ लगभग 32.2 मिलियन वर्ग फुट बिक्री योग्य क्षेत्र की पाइपलाइन है। 2023-24 वित्तीय वर्ष में, सिग्नेचर ग्लोबल ने 7,270 करोड़ रुपये की बिक्री बुकिंग हासिल की और 2024-25 में 10,000 करोड़ रुपये की बिक्री बुकिंग हासिल करने का लक्ष्य रखा है।