मुंबई, 14 अप्रैल को मुंबई के बांद्रा में अभिनेता सलमान खान के घर के बाहर हुई गोलीबारी के मामले में जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के छोटे भाई अनमोल बिश्नोई के खिलाफ शुक्रवार को लुकआउट सर्कुलर (एलओसी) जारी किया गया। पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी।

अधिकारी ने यह भी कहा कि पुलिस लॉरेंस बिश्नोई को हिरासत में ले सकती है, जो वर्तमान में गुजरात के साबरमती जेल में बंद है, और मामले में कठोर महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण अधिनियम (मकोका) लागू करने पर भी विचार कर रहा है।

अधिकारी ने बताया कि अनमोल बिश्नोई ने गोलीबारी की जिम्मेदारी ली थी और जांच में भी उसकी संलिप्तता सामने आई है, जिसके बाद मुंबई पुलिस ने एलओसी जारी की थी।

"अनमोल और लॉरेंस बिश्नोई को मामले में वांछित आरोपी के रूप में नामित किया गया है। अनमोल बिश्नोई कनाडा में रहता है और अमेरिका की यात्रा करता है। हालांकि, उस फेसबुक पोस्ट का आईपी पता, जिसके माध्यम से उसने गोलीबारी की जिम्मेदारी ली थी, पुर्तगाल का था। अधिकारी ने कहा.

कथित शूटर विक्की गुप्ता (24) और सागर पाल (21), दोनों बिहार के रहने वाले हैं, को सोनू कुमार सुभाष चंद्र बिश्नोई (37) और अनुज थापन (32) के साथ गिरफ्तार किया गया है, जिन्होंने उन्हें दो देशी पिस्तौलें मुहैया कराई थीं। पुलिस के अनुसार 15 मार्च को कारतूस।

पुलिस के अनुसार, सोनू बिश्नोई और थापन पंजाब में लॉरेंस बिश्नोई के मूल स्थान के करीब फाजिल्का के रहने वाले हैं।

उन्होंने कहा, "पंजाब के गंगापुर में दर्ज फायरिंग मामले में लॉरेंस और अनमोल बिशोई के साथ ये दोनों भी आरोपी थे।"