नोएडा (यूपी), गौतम बौद्ध नगर प्रशासन की एक टीम को जम्मू-कश्मीर में तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर आतंकवादी हमले में घायल हुए तीन जिला निवासियों के लिए राहत उपायों के समन्वय के लिए भेजा गया है, अधिकारियों ने सोमवार को कहा।

हमले में घायल हुए 41 लोगों में गौतम बुद्ध नगर जिले के ग्रेटर नोएडा क्षेत्र की दो महिलाएं और एक पुरुष शामिल हैं, जिसमें नौ लोगों की मौत भी हो गई।

जिला मजिस्ट्रेट मनीष कुमार वर्मा ने बताया, "घटना में गौतम बौद्ध नगर के तीन निवासियों को चोटें आईं। इसमें एक आदमी (बंटी) और दो बहनें (मीरा और लक्ष्मी) शामिल हैं।"

उन्होंने कहा कि उनके लिए राहत और अन्य उपायों के समन्वय के लिए गौतम बौद्ध नगर से चार सदस्यीय टीम को जम्मू-कश्मीर भेजा गया है।

वर्मा ने कहा, "समन्वय टीम का नेतृत्व अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट भैरव कर रहे हैं और इसमें एक सहायक पुलिस आयुक्त और जिले के एक नायब तहसीलदार भी शामिल हैं।"

अधिकारियों के मुताबिक, हमले में घायल हुए उत्तर प्रदेश के लोगों में इस जिले के तीन, बलरामपुर जिले के 10, गोंडा जिले के आठ और गोरखपुर के एक ही परिवार के चार लोग शामिल हैं।

शिव खोरी मंदिर से कटरा जा रही 53 सीटर बस पर आतंकियों ने फायरिंग कर दी. गोलियों की बौछार के बाद बस सड़क से उतर गई और पोनी क्षेत्र के टेरयाथ गांव के पास एक गहरी खाई में गिर गई, जिससे कई लोग हताहत हो गए।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार रात को इस घटना को "कायरतापूर्ण हमला" करार दिया।

"जम्मू-कश्मीर में तीर्थयात्रियों पर कायरतापूर्ण हमला बेहद दुखद है। दिवंगत आत्माओं के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। मैं भगवान श्री राम से प्रार्थना करता हूं कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान दें और शीघ्रता प्रदान करें।" सभी घायलों के स्वास्थ्य में सुधार, "आदित्यनाथ ने एक्स पर हिंदी में पोस्ट किया।