सेंटर कोर्ट पर पाओलिनी की 58 मिनट की जीत से पहले इटालियन महिलाएं विंबलडन में सभी चार क्वार्टर फाइनल हार गई थीं, जो 16वें राउंड में नवारो .2 सीड कोको गॉफ के खिलाफ उनकी पहली जीत भी थी।

2-1 से शुरुआती ब्रेक से पिछड़ने के बाद, पाओलिनी ने अगले 12 गेमों में से 11 में जीत हासिल की, और मैच 19 विजेताओं की छह 12 अप्रत्याशित त्रुटियों के साथ समाप्त हुआ। पहले सेट में उन्हें केवल एक ब्रेक प्वाइंट का सामना करना पड़ा और दूसरे सेट में उन्होंने तीनों ब्रेक प्वाइंट बचाए, जबकि नवारो की सर्विस को कुल मिलाकर पांच बार तोड़ा।

वेकिक ने सन को हराया, पहली बार सेमीफाइनल में जगह बनाई

क्रोएशिया की डोना वेकिक ने मंगलवार को विंबलडन में न्यूजीलैंड की क्वालीफायर लुलु सन को 5-7, 6-4, 6-1 से हराकर अपने करियर के पहले ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए पिछड़ने के बाद जीत हासिल की। .

अपने तीसरे ग्रैंड स्लैम क्वार्टरफाइनल में और विंबलडन में पहली बार, विश्व नंबर 37 वेकिक को 123वीं रैंकिंग वाली सुन को मात देने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी, जिसका लक्ष्य विंबलडन में महिला एकल सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए केवल दूसरा क्वालीफायर बनना था।

28 वर्षीय वेकिक ने अंततः नंबर 1 कोर्ट पर 2 घंटे और 8 मिनट के खेल के बाद 23 वर्षीय सन को पीछे छोड़ दिया, और अंतिम चार में जगह बनाकर ग्रैंड स्लैम इवेंट में नई व्यक्तिगत बढ़त हासिल की।

ओपन युग में (1968 से), केवल बारबोरा स्ट्रायकोवा (53), अनास्तासिया पाव्लुचेनकोवा (52), एलेना लिखोवत्सेवा (46), और रोबर्टा विंची (44) ने पहली बार सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए अधिक ग्रैंड स्लैम प्रदर्शन किया।

लेकिन वेकिक, जिन्होंने एक दशक पहले 17 साल की उम्र में अपना पहला डब्ल्यूटीए खिताब जीता था, ग्रास कोर्ट पर माहिर हैं। क्रोएशिया पांच एकल फाइनल में पहुंच चुका है, जिसमें 2017 नॉटिंघम का खिताब भी शामिल है। इस सीज़न में, वह अब घास पर 10-3 है, जिसमें दो सप्ताह पहले बैड होम्बर्ग में हुआ फाइनल भी शामिल है।

वेकिक का प्रदर्शन उनके देश के लिए विंबलडन के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से भी मेल खाता है। वेकिक 25 साल पहले 1999 में मिर्जाना ल्यूसिच के बाद विंबलडन सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली क्रोएशिया का प्रतिनिधित्व करने वाली दूसरी महिला हैं।