यह इस सप्ताह की शुरुआत में क्वींस क्लब चैंपियनशिप से उनकी दुर्भाग्यपूर्ण वापसी के बाद हुआ, जहां पीठ की चोट के कारण उन्हें दूसरे दौर में ऑस्ट्रेलिया के जॉर्डन थॉम्पसन के खिलाफ केवल पांच गेम के बाद रिटायर होने के लिए मजबूर होना पड़ा।

मरे के प्रबंधन ने एक बयान जारी कर आसन्न प्रक्रिया का खुलासा किया, साथ ही उनकी विंबलडन संभावनाओं को भी अधर में लटका दिया। “एंडी की पीठ पर कल (शनिवार) एक प्रक्रिया चल रही है। बयान में कहा गया है, ''ऐसा होने के बाद हम और अधिक जानेंगे और जितनी जल्दी हो सके इस बारे में अपडेट करेंगे।''

पूर्व विश्व नंबर 1, जो उल्लेखनीय रूप से मेटल हिप के साथ प्रतिस्पर्धा करना जारी रखता है, थॉम्पसन के खिलाफ अपने मैच के दौरान स्पष्ट रूप से संघर्ष करता रहा। उन्होंने अपने दाहिने पैर में परेशान करने वाली कमजोरी और समन्वय की हानि की सूचना दी, एक ऐसा मुद्दा जो उनकी सामान्य बायीं ओर की पीठ की परेशानियों से अलग होने का प्रतीक है।

मरे ने बताया, "सभी टेनिस खिलाड़ियों की तरह, हमारे पीठ में अपक्षयी जोड़ और सामान हैं, लेकिन मेरे लिए यह सब मुख्य रूप से बाएं तरफा रहा है।" "मुझे दाएं पक्ष के साथ कभी भी बहुत अधिक समस्याएं नहीं हुईं। इसलिए शायद कुछ ऐसा है जो दाएं पक्ष की मदद के लिए अब और तब के बीच किया जा सकता है।"

यह पीठ की सर्जरी मरे के लिए पूरी तरह से नया क्षेत्र नहीं है, जो पहले 2013 में मामूली पीठ की सर्जरी से गुजर चुके थे। हालाँकि, उनकी वर्तमान दुर्दशा चोटों और पुनर्प्राप्ति द्वारा चिह्नित एक चुनौतीपूर्ण अवधि के बाद है। टखने की चोट के कारण लगभग दो महीने तक बाहर रहने के बाद वह हाल ही में मई में कोर्ट पर लौटे, लेकिन क्वींस क्लब में उन्हें एक और झटका लगा।