ब्रीट्ज़के ने पिछले सीज़न की घरेलू चार दिवसीय प्रतियोगिता में 46 की औसत से 322 रन बनाकर प्रभावित किया, जिसमें 188 का शीर्ष स्कोर भी शामिल था। उन्होंने दिसंबर में भारत ए के खिलाफ चार दिवसीय मैच में दक्षिण अफ्रीका ए का नेतृत्व भी किया।

मार्च 2023 में दक्षिण अफ्रीका द्वारा वेस्टइंडीज की मेजबानी के बाद विकेटकीपर-बल्लेबाज रयान रिकेल्टन पहली बार रेड-बॉल सेटअप में वापसी करेंगे।

डेविड बेडिंगहैम, डेन पैटर्सन और डेन पीड्ट दक्षिण अफ्रीका की तात्कालिक टीम के एकमात्र सदस्य हैं जिन्होंने फरवरी में न्यूजीलैंड का दौरा किया था और उन्हें टीम में नामित किया गया है। ऑलराउंडर मार्को जानसन को सीरीज से आराम दिया गया है।

दो मैचों की टेस्ट सीरीज़, जो आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा है, जून 2021 के बाद कैरेबियन में दक्षिण अफ्रीका की पहली होगी, जिसमें उन्होंने मेजबान टीम पर 2-0 से सीरीज़ जीतने का दावा किया था।

प्रोटियाज़ टेस्ट के मुख्य कोच शुकरी कॉनराड ने जेनसन की अनुपस्थिति के पीछे का कारण बताया और दौरे के महत्व पर भी प्रकाश डाला।

"हमारे पास टीम में एक नया चेहरा है, मैथ्यू ब्रीत्ज़के, जिन्हें पिछले सीज़न के शानदार प्रदर्शन के कारण चुना गया है। मार्को जेनसन को आराम देने का निर्णय एक कंडीशनिंग अवधि की अनुमति देने के लिए लिया गया था, जिसका उद्देश्य इष्टतम शारीरिक और मानसिक कल्याण सुनिश्चित करना था। उन्होंने एक बयान में कहा, ''सीजन भर का कार्यभार।''

"हम पिछले कुछ महीनों में सीमित ओवरों के क्रिकेट की व्यस्त अवधि के बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी की उम्मीद कर रहे हैं। यह दौरा हमारे लिए बेहद महत्वपूर्ण है क्योंकि हमारा लक्ष्य आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में अपनी स्थिति में सुधार करना है। इसलिए हमने चयन किया है हमारी सबसे मजबूत संभावित टीम है और हम कैरेबियन में मजबूत प्रदर्शन की आशा करते हैं।

कॉनराड ने निष्कर्ष निकाला, "हमारी टीम का आधा हिस्सा अगले सप्ताह डरबन में आयोजित होने वाले शिविर का हिस्सा होगा।"

दक्षिण अफ्रीका टेस्ट टीम: टेम्बा बावुमा (कप्तान), डेविड बेडिंगहैम, मैथ्यू ब्रीट्ज़के, नंद्रे बर्गर, गेराल्ड कोएत्ज़ी, टोनी डी ज़ोरज़ी, केशव महाराज, एडेन मार्कराम, वियान मुल्डर, लुंगी एनगिडी, डेन पैटरसन, डेन पिड्ट, कैगिसो रबाडा, ट्रिस्टन स्टब्स , रयान रिकेल्टन, काइल वेर्रेन।