मुंबई, बंधक ऋणदाता वास्तु हाउसिंग फाइनेंस ने शुक्रवार को कहा कि वह यूएस इंटरनेशनल डेवलपमेंट फाइनेंस कॉर्पोरेशन से 20 साल के ऋण में 50 मिलियन अमरीकी डालर तक उधार लेने की योजना बना रहा है।

एक आधिकारिक बयान के अनुसार, दोनों संस्थाओं के बीच बाहरी वाणिज्यिक उधार के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए गए।

इस मार्ग से जुटाई गई धनराशि को कम आय वाले उधारकर्ताओं के लिए ऋण पहुंच बढ़ाने, आवास की जरूरतों को पूरा करने पर ध्यान केंद्रित करने और पूरे भारत में टियर II से IV शहरों में महिलाओं के घर के स्वामित्व को प्रोत्साहित करने के लिए तैनात किया जाएगा।

ऋणदाता कम आय और स्व-रोज़गार क्षेत्रों के लिए किफायती आवास वित्त पर ध्यान केंद्रित करता है, जिसमें महिला उधारकर्ताओं के समर्थन पर जोर दिया जाता है।

1.14 बिलियन अमेरिकी डॉलर की प्रबंधनाधीन संपत्ति के साथ, 2015 में शुरू हुआ वास्तु 14 राज्यों में मौजूद है और 4,500 से अधिक लोगों को रोजगार देता है।

रेणुका रामनाथ के नेतृत्व वाली मल्टीपल्स प्राइवेट इक्विटी, प्रमोद भसीन, समीर भाटिया और विक्रम गांधी की प्रारंभिक पूंजी के साथ शुरू हुई, यह इंटरनेशनल फाइनेंस कॉर्पोरेशन (आईएफसी), नॉर्थवेस्ट वेंचर पार्टनर्स, क्रिएशन इन्वेस्टमेंट्स, 360 वन एसेट मैनेजमेंट लिमिटेड, टीए जैसे निवेशकों पर भरोसा करती है। एसोसिएट्स और फेयरिंग कैपिटल शेयरधारक के रूप में।