हैदराबाद, भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए एआईसी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शुक्रवार को कहा कि लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के बाद मोदी और उनके कैबिनेट सहयोगी अमी शाह ''चिंतित'' हैं और उन्होंने कांग्रेस पार्टी को गाली देना शुरू कर दिया है।

यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, खड़गे ने भाजपा नेताओं से कहा, अपने "विकास" पर वोट मांगने के बजाय, वे कांग्रेस नेताओं को गाली दे रहे हैं और उनके (कांग्रेस) नेताओं के भाषणों को तोड़-मरोड़ कर पेश कर रहे हैं, जो उनके अनुसार आवश्यक नहीं है।

भगवा पार्टी पर हमला तेज करते हुए उन्होंने पूछा, "पीएम मोदी क्या कर रहे हैं कि कांग्रेस को 'अडानी और अंबानी' से भारी मात्रा में पैसा मिल रहा है?"

खड़गे ने कहा, "तीन चरणों के मतदान के बाद, मोदी और शाह साहब चिंतित हो गए। उन्होंने अपने घोषणापत्र के बारे में बात करना बंद कर दिया, लेकिन केवल कांग्रेस को गाली दे रहे हैं।"

उन्होंने आगे आरोप लगाया कि पीएम मोदी को 'एम' से शुरू होने वाले शब्दों-मंगलसूत्र मटन और मुगलों का शौक है.

उन्होंने सलाह दी कि एक प्रधानमंत्री के लिए बचकानी भाषा का इस्तेमाल करना अच्छा नहीं है।

उन्होंने कहा, "वे विकास पर वोट नहीं मांग रहे हैं। हर बार वे कांग्रेस का दुरुपयोग करते हैं और कांग्रेस नेताओं के भाषणों को तोड़-मरोड़ कर पेश करते हैं और हमारे नेता को शहजादे कहते हैं, जिनकी जरूरत नहीं है।"

खड़गे ने कहा कि तेलंगाना में कांग्रेस सरकार ने अब तक छह में से पांच गारंटियां पूरी की हैं और शेष मौजूदा आदर्श आचार संहिता के कारण लंबित है।