तरौबा (त्रिनिदाद और टोबैगो), न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन ने सोमवार को यहां इतिहास की किताबों में अपना नाम दर्ज कराया, उन्होंने टी20 इतिहास में किसी भी गेंदबाज के लिए सबसे किफायती स्पैल दर्ज किया, वह भी विश्व कप मैच में, 4-4-0 के आंकड़े के साथ लौटे। पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ 3. फर्ग्यूसन के शानदार स्पैल ने उन्हें प्रारूप के इतिहास में केवल दूसरे गेंदबाज बना दिया, जिन्होंने किसी खिलाड़ी को आवंटित चार ओवरों में से प्रत्येक को मेडन के रूप में भेजा, और इस प्रक्रिया में कनाडा के साद बिन जफर के साथ शामिल हो गए।

जफर ने नवंबर 2021 में टी20 विश्व कप अमेरिका क्षेत्रीय क्वालीफायर मैच के दौरान कनाडा के खिलाफ 4-4-0-2 का रिकॉर्ड बनाया था, लेकिन फर्ग्यूसन ने अपने नंबर बेहतर कर दिए।

दाएं हाथ के न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ने अपने स्पेल की पहली ही गेंद पर पीएनजी के कप्तान असद वाला को छह रन पर आउट कर दिया, जिससे उनके अगले ओवरों के लिए माहौल तैयार हो गया क्योंकि विपक्षी बल्लेबाज ढेर हो गए।

जबकि पीएनजी बल्लेबाजों ने स्ट्राइक रोटेशन के लिए संघर्ष किया, फर्ग्यूसन ने अपने काम को कठिन बनाने के लिए गति और सतह से थोड़ी सी हलचल के साथ एक सख्त रेखा बनाए रखी।

12वें ओवर की दूसरी गेंद पर, दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने चार्ल्स अमिनी को विकेटों के सामने पिन करके अपनी दूसरी सफलता हासिल की और 14वें ओवर में, उन्हें चाड सोपर (1) के बल्ले का अंदरूनी किनारा मिला, जो ऑफ-स्टंप से टकरा गया। गेंद बल्लेबाज में तेजी से कोण बनाती हुई।

जबकि पीएनजी बल्लेबाज सोपर के आउट होने के तुरंत बाद कुछ रनों के लिए दौड़ पड़े, लेकिन वे लेग-बाई से आउट हो गए।

भले ही इस खेल का कोई परिणाम नहीं है, क्योंकि न्यूजीलैंड और पीएनजी दोनों टूर्नामेंट से बाहर हैं, विश्व कप के दौरान टी20ई में फर्ग्यूसन के अब तक के सर्वश्रेष्ठ आंकड़े कीवी टीम के लिए सांत्वना साबित हुए।