पीएनएन

नई दिल्ली [भारत], 3 जुलाई: भारत का नवीनतम स्किनकेयर लॉन्च कॉस्मस स्किकेयर स्किनकेयर रसायन शास्त्र को बदल रहा है। ऐतिहासिक रूप से प्रशंसित सामग्रियों और नवीन फॉर्मूलेशन के साथ, जो सभी त्वचा संबंधी चिंताओं को पूरा करते हैं और लक्षित उपचार प्रदान करते हैं, कॉस्मस स्किनकेयर में प्रवेश करते हैं, जो त्वचा शरीर विज्ञान, प्रकृति और नवाचार के व्यापक अध्ययन से समाधान बनाकर एक अपरंपरागत दृष्टिकोण का नेतृत्व करते हैं।

त्वचा देखभाल की हलचल भरी दुनिया में, जहां बाजार में रोजाना नए उत्पादों की बाढ़ आ जाती है, जो तत्काल परिणाम का वादा करते हैं, ऐसा ब्रांड मिलना दुर्लभ है जो भारतीय त्वचा की अनूठी जरूरतों के अनुरूप सौम्य, समग्र समाधानों पर ध्यान केंद्रित करने के साथ शोर को कम करता है। भारत के केरल में अपने पालन-पोषण से प्रेरित होकर, प्राकृतिक उपचारों के समृद्ध लाभों और आधुनिक चिकित्सा में विज्ञान के महत्व से प्रेरित होकर, कॉस्मस स्किनकेयर की संस्थापक, फातिमा नौरीन नौशाद ने 2019 में ब्रांड की स्थापना की। उनका दृष्टिकोण स्पष्ट था: दीर्घकालिक पेशकश करना भारतीय त्वचा संबंधी चिंताओं का समाधान करने वाले समाधान। खुद को अलग करते हुए, कॉसमस स्किनकेयर को परिभाषित करने वाले कारकों में से एक इसकी सावधानीपूर्वक तैयार करने की प्रक्रिया है, जिसमें उन्नत जापानी तकनीक और S.M.A.R.T शामिल है। ऐसे उत्पादों को विकसित करने के लिए सिद्धांत (न्यूरो-सूथिंग, मॉइस्चराइजिंग, एंटी-एजिंग, टच) जो त्वचा की समस्याओं के मूल कारण को लक्षित करते हैं। कोमल, फिर भी प्रभावी समाधानों के ब्रांड के दर्शन पर खरा उतरते हुए, कॉस्मस स्किनकेयर ने लक्षित समाधानों के साथ त्वचा के स्वास्थ्य की मरम्मत और सुधार के लिए स्पष्ट रूप से काम किया है।उत्पाद विकास के लिए कॉस्मस स्किनकेयर का दृष्टिकोण फ्रांस और जापान के विशेषज्ञों के साथ व्यापक शोध और सहयोग पर आधारित है, जिसकी देखरेख भारत में ब्रांड की टीम करती है। त्वचा देखभाल नवाचार के लिए मशहूर विशेषज्ञता का लाभ उठाते हुए, ब्रांड ने पेटेंट सामग्री, वनस्पति अर्क और एशियाई सौंदर्य रहस्यों का उपयोग करके ऐसे उत्पादों की एक श्रृंखला तैयार की है जो त्वचा के लिए प्रभावी और आरामदायक दोनों हैं।

फोटोएजिंग, हाइपरपिग्मेंटेशन और मुंहासे जैसी भारतीय त्वचा संबंधी चिंताओं के लिए ब्रांड की प्रतिबद्धता ने उन उपभोक्ताओं को प्रभावित किया है जो गहरे स्तर की त्वचा देखभाल शिक्षा और समझ चाहते हैं। प्रचलित रुझानों का पीछा करने के बजाय, कॉसमस स्किनकेयर किसी की प्राकृतिक सुंदरता को अपनाने की वकालत करता है और दीर्घकालिक त्वचा स्वास्थ्य को बढ़ावा देने वाले समग्र समाधानों को प्रोत्साहित करता है।

ब्रांड के दर्शन के केंद्र में त्वचा के शरीर विज्ञान के महत्व की पहचान है और यह कैसे विविध वातावरणों के अनुकूल होती है। वे विशिष्ट चिंताओं के अनुरूप उपचारों के संयोजन का उपयोग करके त्वचा की देखभाल के लिए एक व्यक्तिगत दृष्टिकोण में विश्वास करते हैं जो लगातार उपयोग के लिए व्यावहारिक हैं। अपने अनुसंधान और विकास प्रक्रिया में, उन्होंने मेलेनिन-समृद्ध त्वचा पर अध्ययन किया और अपने वर्तमान फॉर्मूलेशन को अंतिम रूप देने से पहले पारंपरिक अवयवों का परीक्षण किया। उदाहरण के लिए, हल्दी, जो भारतीय त्वचा देखभाल में एक आम घटक है जो अपने जीवाणुरोधी और त्वचा की मरम्मत करने वाले गुणों के लिए जाना जाता है, को उनके कॉस्मस त्वचा देखभाल अमृत चमक सीरम में उकोन या जापानी हल्दी के रूप में प्राप्त किया जाता है। यह उच्च गुणवत्ता वाली हल्दी पारंपरिक रूप से उपयोग की जाने वाली हल्दी के विपरीत सूरज की संवेदनशीलता पैदा किए बिना मेलेनिन युक्त त्वचा पर प्रभावी साबित हुई है।एक अन्य महत्वपूर्ण घटक चावल है, जो केरल में विभिन्न त्वचा और बालों की समस्याओं के समाधान के लिए उपयोग किया जाने वाला एक पारंपरिक उपचार है। जिस बात ने टीम को सबसे अधिक परेशान किया वह चावल के पीछे की दिलचस्प कहानी थी। ऐतिहासिक रूप से, जापान में सेक निर्माता उल्लेखनीय रूप से युवा हाथों के लिए जाने जाते थे जो उनके शरीर के बाकी हिस्सों की तुलना में उम्र बढ़ने की प्रक्रिया को चुनौती देते थे। इस अवलोकन से त्वचा की देखभाल में किण्वित चावल के लाभकारी गुणों का पता चला।

इससे हाइड्रोलाइज्ड चावल प्रोटीन पर ध्यान केंद्रित करते हुए एक एंटी-एजिंग रेंज का विकास हुआ, जो अतिरिक्त मेलेनिन उत्पादन को रोकता है और कोलेजन उत्पादन को बढ़ावा देता है। अपने औषधीय गुणों के लिए जाने जाने वाले अंगूर और चीनी वनस्पति अर्क के साथ मिलकर, यह फॉर्मूलेशन बिना किसी नकारात्मक प्रभाव के फोटोएजिंग और समग्र उम्र बढ़ने के लिए एक सौम्य समाधान प्रदान करता है।

कॉसमस सांस्कृतिक प्रभावों और उद्योग विशेषज्ञता से प्रेरित नवीन उत्पाद बनाकर खुद को अलग करता है, जो लिंग बाधाओं के बिना समग्र त्वचा देखभाल समाधान चाहने वाले सभी पीढ़ियों के उपभोक्ताओं को पूरा करता है। वे उत्पाद की गुणवत्ता के महत्व और त्वचा देखभाल के प्रति उत्साही लोगों के लिए "कम अधिक है" के सिद्धांत पर जोर देते हैं। किसी उत्पाद की समग्र गुणवत्ता सुनिश्चित करना अत्यावश्यक है, क्योंकि समझौता की गई पैकेजिंग इसकी प्रभावशीलता को प्रभावित कर सकती है। गुणवत्ता बनाए रखने के लिए, कॉसमस स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए उत्पाद पैकेजिंग संगतता परीक्षण जैसे प्रयोगशाला परीक्षणों को प्राथमिकता देता है, क्योंकि किसी उत्पाद की पैकेजिंग एक प्रमुख प्रतिशत द्वारा इसकी प्रभावकारिता तय करेगी। समझौतापूर्ण पैकेजिंग से उत्पाद के अंदर अस्थिरता हो सकती है, जिससे उत्पाद की गुणवत्ता से समझौता हो सकता है। इसके अतिरिक्त, वे S.M.A.R.T का अनुसरण करते हुए कम सक्रिय अवयवों वाले उत्पादों की प्रभावशीलता में विश्वास करते हैं। परिणामों को अधिकतम करने के सिद्धांत. विभिन्न फॉर्मूलेशन का परीक्षण और नमूनाकरण करके, वे अपने ग्राहकों के लिए सर्वोत्तम संभव उत्पाद तक पहुंचते हैं।कॉस्मस स्किनकेयर और उनके उत्पादों की श्रृंखला के बारे में अधिक जानने और आपकी प्राकृतिक सुंदरता के साथ मेल खाने वाली चमकदार, पोषित त्वचा का रहस्य जानने के लिए cosmuskincare.in पर जाएं।