नई दिल्ली [भारत], हरियाणा की रोहतक लोकसभा सीट से कांग्रेस के विजयी उम्मीदवार दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि लोकसभा चुनाव के नतीजों से यह स्पष्ट हो गया है कि तीन महीने बाद होने वाले अगले विधानसभा चुनाव का परिणाम कांग्रेस के हाथ में होगा। कृपादृष्टि।

हुड्डा ने कहा, "हरियाणा के लोगों ने बदलाव के लिए मतदान किया। पूरे देश में इंडिया ब्लॉक को मिले वोटों में से हरियाणा को सबसे ज्यादा वोट मिले हैं। हमें हरियाणा में 47.6 फीसदी वोट मिले हैं। कांग्रेस ने 5 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल की है।" और हरियाणा के 46 विधानसभा क्षेत्रों में बढ़त हासिल की, जिससे यह स्पष्ट हो गया है कि आने वाले दिनों में राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव के नतीजे कांग्रेस के पक्ष में होंगे। हरियाणा की जनता ने संविधान बचाने और संविधान तोड़ने के लिए वोट किया है भाजपा का अहंकार।”

उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी संख्या बल में भले ही आगे हो लेकिन जनता ने कांग्रेस को नैतिक ताकत दी है.

रोहतक लोकसभा सीट पर दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने बीजेपी के डॉ. अरविंद कुमार शर्मा को 3,45,298 वोटों से हराया.

हरियाणा के सिरसा से जीतने वाली कांग्रेस नेता कुमारी शैलजा ने टिप्पणी की कि पार्टी लोकसभा चुनावों में बेहतर प्रदर्शन कर सकती थी और अगला लक्ष्य आगामी विधानसभा चुनावों में निर्णायक जीत दर्ज करने के लिए बेहतर रणनीति अपनाना होगा।

कुमारी शैलजा ने कहा, ''हम बेहतर प्रदर्शन कर सकते थे. हम पार्टी में अपने प्रदर्शन पर चर्चा करेंगे और यह भी देखेंगे कि तीन महीने बाद राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव में सरकार बनाने के लिए निर्णायक जीत दर्ज करने के लिए बेहतर रणनीति कैसे अपनाई जाए.'' भारतीय गठबंधन में हमारे वरिष्ठ नेता (केंद्र में सरकार बनाने के प्रयास पर) निर्णय लेंगे।''

कुमारी शैलजा ने कांग्रेस के अशोक तंवर को 268497 वोटों से हराया.

हरियाणा में भी बीजेपी ने पिछले दो लोकसभा चुनावों का दबदबा खो दिया और पांच सीटों पर जीत हासिल की. राज्य की अन्य पांच सीटें कांग्रेस ने जीतीं. हरियाणा में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होंगे।

भारत के चुनाव आयोग के अनुसार, भाजपा ने 240 सीटें जीतीं, जो 2019 की 303 सीटों से काफी कम है। दूसरी ओर, कांग्रेस ने 99 सीटें जीतकर मजबूत सुधार दर्ज किया। जहां भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन ने 292 सीटें जीतीं, वहीं इंडिया ब्लॉक ने कड़ी प्रतिस्पर्धा पेश करते हुए और सभी पूर्वानुमानों को झुठलाते हुए 230 का आंकड़ा पार कर लिया।