मुल्लांपुर, युवा नितीश रेड्डी ने 37 गेंदों में 64 रनों की महत्वपूर्ण पारी के दौरान जबरदस्त जज्बा दिखाया, जिससे सनराइजर्स हैदराबाद ने मंगलवार को यहां आईपीएल मैच में शशांक सिंह और आशुतोष शर्मा के साहसिक आक्रमण से बचते हुए पंजाब किंग्स पर दो रन से जीत हासिल की।

बल्लेबाजी के लिए भेजे गए, 20 वर्षीय रेड्डी ने एसआरएच को 182/9 पर पहुंचा दिया, जब पीबीकेएस ने 10 वें ओवर में चार विकेट पर 66 रन बना लिए थे।

पीबीकेएस को 180/6 पर रोक दिया गया था, लेकिन वे इतना आगे नहीं बढ़ पाते अगर उनके पिछले मैच के नायकों शशांक (25 गेंदों पर नाबाद 46) और आशुतोष (नाबाद 33) के बीच 66 रनों की तूफानी साझेदारी नहीं हुई होती। 15 गेंदों पर)

जयदेव उनादकट द्वारा फेंके गए आखिरी ओवर में 29 रनों की जरूरत थी, SRH ने तीन कैच छोड़े क्योंकि शशांक और आशुतोष एक और शानदार जीत के करीब आ गए थे।

विशाखापत्तनम में जन्मे रेड्डी, जिन्होंने आयु वर्ग स्तर पर एक बल्लेबाज के रूप में शुरुआत की और एक तेज गेंदबाज ऑलराउंडर के रूप में उभरे, ने अपनी नाबाद पारी के दौरान पांच छक्के और चार चौके लगाए।

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (4/29) पीबीकेएस के लिए असाधारण गेंदबाज थे, लेकिन एसआर अंततः कुल मिलाकर समाप्त हुआ जो एक समय में असंभव लग रहा था।

अब्दुल समद ने 12 गेंदों में 25 रन बनाए, इससे पहले जयदेव उनादकट ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर एसआर की पारी समाप्त की।

जवाब में, मेजबान टीम की शुरुआत खराब रही और उन्होंने बोर्ड पर केवल 20 रन पर तीन विकेट खो दिए, उनमें से एक कप्तान शिखर धवन (16 गेंदों में 14) थे, जिन्हें तेज गेंदबाज भुवनेश्वर के खड़े होने के बावजूद हेनरिक क्लासेन ने शानदार तरीके से स्टंप किया। कुमार (2/32).

अपने सलामी जोड़ीदार जॉनी बेयरस्टो और प्रभसिमरन सिंह के जल्दी आउट होने के बाद रन रेट का दबाव धवन पर आ गया।

बेयरस्टो को SRH के कप्तान पैट कमिंस (1/22) ने तीन गेंदों पर डक के लिए बोल्ड कर दिया, जब वह लाइन के पार खेलने की कोशिश कर रहे थे, जबकि प्रभसिमरन (4) को भुवनेश्वर द्वारा वापस भेज दिया गया, जब बल्लेबाज को बढ़त हासिल करने की कोशिश में बढ़त मिली। लेग साइड पर गेंद.

सैम कुरेन को 22 गेंदों में 29 रन बनाकर टी नटराजन (1/33) ने मिड ऑफ पर कमिंस के शानदार कैच की बदौलत आउट किया।

इससे पहले, मैच घटनापूर्ण तरीके से शुरू हुआ क्योंकि ट्रैविस हेड (1 गेंदों पर 21) स्पष्ट बढ़त के बाद पहली ही गेंद पर आउट हो गए। लेकिन सलामी बल्लेबाज को कैगिसो रबाडा को बीच में लंबे समय तक रुकने के लिए धन्यवाद देना चाहिए क्योंकि दक्षिण अफ्रीका के मुख्य तेज गेंदबाज ने हेड को पूरी तरह से खोल दिया था, लेकिन यह निश्चित नहीं था कि क्या उन्होंने वास्तव में बढ़त दिलाई है।

विकेटकीपर जितेश शर्मा सीधे ऊपर चले गए लेकिन रबाडा अपने सहयोगी के साथ जोर से नहीं जुड़े, क्योंकि पीबीकेएस द्वारा रिव्यू लेने से इनकार करने के कारण बल्लेबाज को राहत मिली।

रीप्ले में स्पष्ट बढ़त दिखाई दे रही थी, और रबाडा के लिए यह अजीब था, जिन्हें हेड ने 16 रन के तीसरे ओवर में लगातार तीन चौके लगाए।

हेड ने चौका लगाया, ऑफ साइड से दूसरा चौका लगाया और फिर मिड-ऑन से रबाडा पर लगातार तीसरा चौका लगाया।

एक मंत्रमुग्ध जीवन जीने के बावजूद, हेड इसका फायदा उठाने में असफल रहे, इसका श्रेय पीबीकेएस के कप्तान शिखर धवन को जाता है, जो पीछे दौड़े और एक उत्कृष्ट कैच पूरा करने के लिए गेंद पर अपनी नजरें बनाए रखीं, जिसके बाद उनका ट्रेडमार्क जांघ-थप्पड़ उत्सव मनाया गया।

यह पीबीकेएस के लिए एक बड़ी सफलता थी और उनके कप्तान खुश थे, और गेंदबाज अर्शदीप सिंह भी खुश थे, जो धवन के एथलेटिक फैसले के लाभार्थी थे।

दो गेंदों के बाद, एडेन मार्कराम अर्शदीप की दूर जा रही गेंद को जितेश के पास पहुंचाने के बाद डक के लिए वापस डगआउट की ओर जा रहे थे।

अभिषेक शर्मा, सैम कुरेन को एक सुंदर छक्का और एक चौका लगाने के बाद, एक और बड़े शॉट की तलाश में विकेट से नीचे आने के बाद इंग्लिश ऑलराउंडर की अगली गेंद पर गिर गए। उन्होंने गलत टाइमिंग की और शशांक सिंह ने एक अच्छा कैच पकड़ लिया जिससे एसआरएच पांचवें ओवर में 39/3 पर परेशानी की स्थिति में पहुंच गया।

पावर प्ले में तीन विकेट के नुकसान पर केवल 40 रन बने क्योंकि पीबीके दर्शकों पर हावी हो गई, जिससे एसआरएच को अपनी योजनाओं में बदलाव करना पड़ा और राहुल त्रिपथ को प्रभाव उप के रूप में भेजना पड़ा। त्रिपाठी ने हेड का स्थान लिया।

त्रिपाठी (14 गेंदों में 11) और हेनरिक क्लासेन (9 गेंदों में 9) 14वें ओवर की शुरुआत में एसआरएच को पांच विकेट पर 100 रन पर लड़खड़ाने में विफल रहे।

तब टीम को बचाने की जिम्मेदारी रेड्डी पर थी, और युवा खिलाड़ी ने समझदारी से ऐसा किया और हरप्रीत बराड़ के ओवर में 22 रन बनाकर अपनी टीम को आगे बढ़ाया, जबकि समद के साथ तेजी से 50 रन जोड़े।