वेस्ट के रिच द किड द्वारा पोस्ट किए गए टेक्स्ट एक्सचेंज के हटाए गए स्क्रीनशॉट के अनुसार: "मैं पेशेवर संगीत से सेवानिवृत्त हो रहा हूं।"

पीपल डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार, संगीतकार ने संकेत दिया कि इस फैसले के पीछे का कारण यह है कि जहां तक ​​संगीत का सवाल है तो वह "निश्चित नहीं हैं कि और क्या करना है"।

हालाँकि, रिच द किड ने उत्तर दिया: "सेवानिवृत्त हो जाओ? क्यों? कैसे? लोगों को आपकी ज़रूरत है, आपने और टाइ ने जो संगीत बनाया है, वह 2024 में आज तक का संस्कृति का सबसे बड़ा टिकट है। मेरे और वी@ के बारे में ये बताएं और हम इसे फिर से करते हैं, बच्चों को आपकी बड़ी ज़रूरत है…। शायद आराम करने का कुछ समय है लेकिन रिटायर होना ठीक नहीं है।"

स्क्रीनशॉट-टेक्स्ट पोस्ट करने के कुछ ही समय बाद, रिच द किड ने एक्स पर घोषणा की कि वह अपने आगामी एल्बम, लाइफज़ ए गैंबल में वेस्ट के साथ नया संगीत जारी कर रहा है। उन्होंने परियोजना की रिलीज की तारीख की पुष्टि करते हुए लिखा, "हम शुक्रवार 7/19 को ड्रॉप कर रहे हैं।"

एल्बम की ट्रैकलिस्ट के अनुसार, वेस्ट के साथ 'प्लेन जेन' नामक एक आगामी सहयोग है, जिसमें पहले से ही रिलीज़ किया गया एकल 'गिम्मे ए सेकेंड 2' भी है जिसमें टाइ डॉला $इग्न और पेसो प्लुमा शामिल हैं।

42 वर्षीय प्लेबोई कार्टी और टाइ डॉला $ign के साथ 'कार्निवल' ट्रैक भी है, जिसे वेस्ट के साथ उनके सहयोगी वल्चर्स 1 एल्बम में दिखाया गया था, जो फरवरी में रिलीज़ हुआ था। यह अगले महीने बिलबोर्ड हॉट 100 पर नंबर 1 पर पहुंच गया।

वेस्ट की सेवानिवृत्ति की घोषणा उनके और टाइ डॉला $इग्न द्वारा अपने सीक्वल प्रोजेक्ट, 'वल्चर्स 2' को रिलीज़ करने की योजना के कुछ सप्ताह बाद आई है।

Ty Dolla $ign द्वारा साझा की गई एक इंस्टाग्राम पोस्ट के अनुसार, दोनों शुक्रवार, 23 अगस्त को कोरिया में अपने गिद्ध सुनने के अनुभव को लाने के लिए तैयार हैं।

हालाँकि, यह स्पष्ट नहीं है कि वे अपना अनुवर्ती प्रोजेक्ट निष्पादित करेंगे या नहीं, जिसकी अभी भी कोई निश्चित रिलीज़ तिथि नहीं है।