'कावा कावा' के बाद 'निकट' फिल्म का दूसरा गाना है, और सिद्धांत कौशल के गीतों के साथ हारून गेविन द्वारा संगीतबद्ध किया गया है।

यह गीत किसी प्रियजन के करीब होने की लालसा को दर्शाता है और दर्शाता है कि कैसे प्यार इतनी गहरी छाप छोड़ता है कि कोई अपने प्रियजन के करीब होने के अलावा और कुछ नहीं चाहता है, यह भावना व्यक्त करता है कि एक बार जब आप प्यार में पड़ जाते हैं तो बच निकलने का कोई रास्ता नहीं है।

गीत पर विचार करते हुए, रेखा ने साझा किया: "'किल' एक विशेष फिल्म है, न केवल इसकी रिलीज से पहले इसे मिली प्रशंसा के लिए, बल्कि इसकी अपरंपरागत कहानी के लिए भी। 'निकट' सिर्फ एक गीत से कहीं अधिक है; यह एक भावना है , पोषण का एक स्रोत, और ऊर्जा का एक शक्तिशाली उछाल। हमें उम्मीद है कि यह सीमाओं को पार करेगा और अपने गहन भावनात्मक भागफल और जीवन शक्ति के साथ दिलों को छूएगा, जिसे स्वरों के माध्यम से व्यक्त किया गया है।

गीतकार सिद्धांत कौशल ने बताया कि यह गाना किसी ऐसे व्यक्ति के करीब होने की गहरी भावना के बारे में है जिसे आप प्यार करते हैं।

उन्होंने कहा, "हमारा लक्ष्य एक ऐसा गाना बनाना था जो प्यार की गंभीरता का अनुभव करने वाले किसी भी व्यक्ति को पसंद आए, और हमें उम्मीद है कि दर्शक भी उसी भावना को महसूस कर सकेंगे।"

संगीतकार हारून गेविन ने टिप्पणी की: "'निकट' पर रेखा जी के साथ सहयोग करना एक गहन समृद्ध अनुभव था। हमारा उद्देश्य ऐसा संगीत तैयार करना था जो श्रोताओं के साथ गहन स्तर पर गूंज सके, माधुर्य और गीतकारिता के माध्यम से अंतरंगता और प्रतिबिंब के क्षणों को कैद कर सके। रेखा जी का विचारोत्तेजक आवाज, अपनी बारीकियों और सूक्ष्म ठहराव ('थाराव') के साथ, उस कथा का एक अभिन्न अंग बन गई जिसे हम बनाना चाहते थे। यह एक ऐसी यात्रा थी जहां पहेली का हर टुकड़ा सहजता से एक साथ आया, और मैं इस संगीतमय कहानी को साझा करने के लिए उत्सुक हूं दुनिया।"

'किल', जिसमें लक्ष्य, राघव जुयाल, आशीष विद्यार्थी, हर्ष छाया और तान्या मानिकतला शामिल हैं, को देश की सबसे हिंसक फिल्मों में से एक माना जाता है।

निखिल नागेश भट द्वारा लिखित और निर्देशित और धर्मा प्रोडक्शंस और सिख्या एंटरटेनमेंट बैनर के तहत करण जौहर, गुनीत मोंगा कपूर, अपूर्व मेहता और अचिन जैन द्वारा निर्मित, यह फिल्म 5 जुलाई को रिलीज होगी।