दुबई, राजस्थान में निवेशकों को आमंत्रित करने के उद्देश्य से उद्योग और वाणिज्य मंत्री राजववर्धन राठौड़ ने मंगलवार को दुबई में राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट 2024 के मौके पर संयुक्त अरब अमीरात के विदेश व्यापार राज्य मंत्री डॉ. थानी बिन अहमद अल जायोदी से मुलाकात की। .

राठौड़ और प्रतिनिधिमंडल के अन्य सदस्यों ने यूएई की कई प्रमुख कंपनियों के साथ-साथ यूएई-भारत बिजनेस काउंसिल के यूएई चैप्टर के सदस्यों के साथ भी बैठकें कीं।

मंत्री के नेतृत्व वाले प्रतिनिधिमंडल ने लाल कालीन बिछाया और संयुक्त अरब अमीरात स्थित व्यापार समूहों और निवेशकों को राजस्थान में निवेश करने के लिए आमंत्रित किया।

दुबई निवेशकों की बैठक में बोलते हुए, राठौड़ ने कहा, "सरकार के कार्यकाल के पहले वर्ष में निवेश शिखर सम्मेलन की मेजबानी करने के निर्णय से कारोबारी माहौल को बेहतर बनाने की सरकार की राजनीतिक इच्छाशक्ति का प्रदर्शन होता है।"

उनके अनुसार, नीति ढांचे में पूरी तरह से सुधार किया गया है और आने वाले दिनों में नई नीतियां लॉन्च की जाएंगी ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि निवेशक कम से कम लागत पर और सबसे परेशानी मुक्त तरीके से व्यापार करने में सक्षम हों।

प्रतिनिधिमंडल ने लॉजिस्टिक्स, रियल एस्टेट, पेट्रोकेमिकल्स, वित्तीय सेवाओं, स्वास्थ्य, नवीकरणीय ऊर्जा, एआई फिल्म निर्माण, सौर और इस्पात विनिर्माण और स्वास्थ्य सेवा क्षेत्रों से संबंधित कई कंपनियों के साथ चर्चा की।

इसमें केफ होल्डिंग्स, डीपी वर्ल्ड, लुलु फाइनेंशियल होल्डिंग्स, एमिरेट्स एनबीडी, शराफ ग्रुप, ईएफएस फैसिलिटीज के अधिकारियों सहित यूएई-इंडिया बिजनेस काउंसिल (यूआईबीसी) के यूएई चैप्टर से जुड़े बिजनेस समूहों के साथ बैठकें शामिल हैं।

मंत्री के नेतृत्व वाले प्रतिनिधिमंडल ने राज्य में व्यावसायिक संभावनाओं का पता लगाने और 9 से 11 दिसंबर तक जयपुर में आयोजित होने वाले उभरते राजस्थान वैश्विक निवेश शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए आमंत्रित कंपनियों के साथ भी चर्चा की। प्रतिनिधिमंडल यूएई के बाद कतर का भी दौरा करेगा। -टांग।

दुबई में भारत के महावाणिज्य दूत सतीश कुमार सिवन ने संयुक्त अरब अमीरात में स्थित व्यापारिक समूहों और व्यापार निकायों से राजस्थान में निवेश के अवसर तलाशने का आग्रह किया। उन्होंने कहा, "दुबई में वाणिज्य दूतावास कार्यालय इच्छुक निवेशकों को राजस्थान के अधिकारियों के संपर्क में रखने और राज्य में उनके निवेश को सुविधाजनक बनाने में मदद करने के लिए तैयार रहेगा।" यार जीएसपी

जीएसपी