राजसमंद (राजस्थान) [भारत], राजस्थान के राजसमंद जिले के छापली गांव में 31 मई को एक कुएं में गिरे 13 वर्षीय लड़के का शव बरामद कर लिया गया है, पुलिस ने सोमवार को कहा।

पुलिस अधीक्षक (एसपी) मनीष त्रिपाठी के अनुसार, राजसमंद नागरिक सुरक्षा टीम, पुलिस और स्थानीय गोताखोरों के साथ राज्य आपदा राहत बल के कर्मियों ने शुक्रवार को कुएं में गिरे किशोर को बचाने के प्रयास किए।

अधिकारी ने बताया कि एनडीआरएफ कर्मियों को बुलाया गया और पानी के अंदर लगे कैमरों की मदद से आज सुबह करीब 10 बजे शव मिला। अधिकारी ने बताया कि शव कुएं के अंदर एक दरार में फंस गया था।

एसपी त्रिपाठी ने कहा, "यह घटना तब हुई जब लड़का पानी पीने के लिए कुएं के पास गया। उसने एक कठोर वस्तु से ठोकर खाई, जिससे वह कुएं में गिर गया। बचाव अभियान में तीन दिन लग गए क्योंकि कुआं एक तालाब के पास स्थित था।" जिसके कारण इसे खाली करने के हमारे प्रयासों के बावजूद यह लगातार पानी से रिचार्ज हो रहा था।"

अधिकारी ने कहा, घटना की तारीख से स्थानीय गोताखोरों, पुलिस, एसडीआरएफ और नागरिक सुरक्षा टीम की मदद से बचाव अभियान चलाया गया। पुलिस अधिकारी ने कहा, "शून्य प्रगति को देखते हुए और स्थिति की गंभीरता को समझते हुए, हमने एनडीआरएफ की टीम को बुलाया।"

उन्होंने कहा, "अपने आधुनिक उपकरणों और पानी के अंदर लगे कैमरों की मदद से एनडीआरएफ टीम ने कुएं के भीतर दरार में छिपे लड़के के शव को ढूंढ लिया।"

जानकारी में जोड़ते हुए, पुलिस अधीक्षक ने कहा, "लड़का अपने नाना-नानी के घर घूमने आया था। यह घटना पास के स्थान 'कनावास' में हुई, जहां वह अपने दोस्तों के साथ खेलने गया था।"