आज़मगढ़ (यूपी), रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को समाजवाद पार्टी को "सपाट पार्टी" कहा, यह सुझाव देते हुए कि उसके दिन खत्म हो गए हैं।

लालगंज में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए, सिंह ने यह भी कहा कि चुनाव प्रचार के लिए देश भर में यात्रा करने के बाद वह विश्वास के साथ कह सकते हैं कि लोगों ने 400 से अधिक सीटों पर जीत सुनिश्चित करके नरेंद्र मोदी को फिर से प्रधान मंत्री बनाने का मन बना लिया है।

विपक्षी दलों पर हमला करते हुए उन्होंने कहा, "सपा, बसपा और कांग्रेस ने लोगों को धोखा दिया। उन्होंने बहुत सारे वादे किए लेकिन उन्हें पूरा नहीं किया। लोग यह नहीं कह रहे हैं कि समाजवादी पार्टी 'समाप्त' पार्टी' है।"

कांग्रेस पर रक्षा मंत्री ने कहा कि 10 साल बाद लोग सबसे पुरानी पार्टी को भूल जाएंगे.

उन्होंने कहा, "देश के लोगों ने मन बना लिया है कि वे मोदी को 40 से अधिक सीटें देंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि वह केंद्र में फिर से सरकार बनाएं। उत्तर प्रदेश में हम सभी 80 सीटें जीत रहे हैं। यह मेरा विश्वास है।"

यूपी के बारे में, सिंह ने कहा कि यह "उत्सव प्रदेश" नहीं बन गया है और कहा कि जिस तरह से सीएम योगी आदित्यनाथ ने राज्य में सरकार चलाई वह सराहनीय है।

उन्होंने कहा, "अब गुंडों का मनोबल टूट गया है।"

'एक राष्ट्र, एक चुनाव' का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, "हर दो साल में चुनाव होते हैं। हमारा मानना ​​है कि यह खत्म होना चाहिए। लोकसभा और विधानसभा दोनों के चुनाव एक साथ होने चाहिए।"

उन्होंने कहा कि दुनिया में देश का कद बढ़ा है और भारत जो कहता है, दुनिया कान खोलकर सुनती है।

सिंह ने दोहराया कि 2027 तक भारत अमेरिका और चीन के बाद तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा।

उन्होंने यह भी कहा कि पीएम मोदी के हस्तक्षेप के कारण रूस-यूक्रेन युद्ध के बाद वहां फंसे भारतीय छात्रों को निकालना पड़ा।

आज़मगढ़ में चल रहे लोकसभा चुनाव के छठे चरण में 25 मई को मतदान होगा।