नीदरलैंड ने बर्लिन ओलंपिया स्टेडियम में सबसे खराब शुरुआत की, जब डोनियल मालेन ने एलेक्जेंडर्स प्रास के स्क्वायर पास को गलत गोल में डाल दिया, जिससे ऑस्ट्रिया को छह मिनट के खेल में 1-0 की बढ़त मिल गई।

डच लोगों ने अच्छी प्रतिक्रिया दी और समानता बहाल करने की कोशिश की, लेकिन जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ा, तिजानी रिजेंडर्स ने दो आशाजनक अवसर गंवा दिए।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, ऑस्ट्रिया हालांकि खतरनाक बना हुआ है क्योंकि सबित्जर ने 38वें मिनट में एक निचले शॉट से गोलकीपर बार्ट वेरब्रुगेन का परीक्षण किया।

नीदरलैंड ने दूसरे हाफ में दो मिनट में एक सही शुरुआत की, जब ज़ावी सिमंस ने कोडी गाकपो को खिलाने से पहले जवाबी हमला शुरू किया, जिन्होंने एक अच्छे शॉट के साथ गेंद को सुदूर पोस्ट कोने में घुमाया।

यह रोनाल्ड कोमैन के लोगों के लिए एक अल्पकालिक खुशी थी क्योंकि ऑस्ट्रिया ने वापसी की और फ्लोरियन ग्रिलिट्श के पिनपॉइंट क्रॉस के बाद फिर से बढ़त ले ली, जिससे रोमानो श्मिट को घंटे के निशान पर घर जाने की अनुमति मिली।

नीदरलैंड इससे प्रभावित नहीं हुआ और उसने 75 मिनट में दो बार बढ़त बना ली, क्योंकि मेम्फिस डेपे ने हेडर के जरिए वाउट वेघोर्ट की सहायता हासिल कर ली।

सबित्जर द्वारा क्रिस्टोफ बॉमगार्टनर के अच्छे बिल्ड-अप कार्य को टाइट एंगल से समाप्त कर 3-2 से जीत हासिल करने के बाद ऑस्ट्रिया को आखिरी हंसी मिली और उसने ग्रुप जीत हासिल की।

"टीम ने आज शानदार इच्छाशक्ति दिखाई। उन्होंने हमेशा वापसी की और वह भी एक मजबूत प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ, जो उल्लेखनीय है। अंत में, हमने यहां एक योग्य जीत हासिल की। ​​यह अविश्वसनीय है कि हमने हार का सामना करने के बाद इस ग्रुप को जीत लिया है।" ऑस्ट्रिया के मुख्य कोच राल्फ़ रंगनिक ने कहा।

ग्रुप डी के अन्य मुकाबले में, फ्रांस ग्रुप में जीत सुनिश्चित करने में विफल रहा क्योंकि अनुभवी स्ट्राइकर रॉबर्ट लेवांडोव्स्की ने किलियन म्बाप्पे के ओपनर को रद्द करके 1-1 की बराबरी सुनिश्चित कर ली।

परिणाम के साथ, ऑस्ट्रिया छह अंकों के साथ समूह में शीर्ष पर रहा, उसके बाद फ्रांस (5 अंक), नीदरलैंड (4 अंक) और पोलैंड (1 अंक) रहे।

पोलैंड के कोच माइकल प्रोबिएर्ज़ ने कहा, "मैं हमारे बाहर होने के बावजूद आज प्रदर्शन करने के लिए प्रशंसकों को धन्यवाद देना चाहता हूं। हमने अंत तक संघर्ष किया और हमारे पास कुछ अच्छे स्पैल थे।"