एक 32 वर्षीय व्यक्ति, जिसे उत्तर प्रदेश के मुंबई में गिरफ्तारी के बाद गोवा ले जाया जा रहा था, तटीय राज्य के एक पुलिसकर्मी द्वारा पीछा किए जाने के बावजूद मुंबई हवाई अड्डे से भाग गया। पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी.

एक अधिकारी ने कहा कि इमाद वसीम खान बुधवार सुबह करीब 6 बजे भागने की हिम्मत कर रहा था, तभी गोवा पुलिस की एक टीम उसे छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर ले गई।

उन्होंने कहा कि खान गोवा के मापुसा में कथित तौर पर गलत तरीके से बंधक बनाने, जानबूझकर चोट पहुंचाने और एक लोक सेवक का रूप धारण करने के मामले में दर्ज मामले में आरोपी है।

इनपुट के आधार पर, गोवा पुलिस ने हाल ही में यूपी के सहारनपुर में खान के गृहनगर का दौरा किया और अपने स्थानीय समकक्षों की मदद से उन्हें हिरासत में ले लिया।

दो सदस्यीय पुलिस टीम मुंबई की फ्लाइट में सवार हुई और टी2 (टर्मिनल 2) पहुंची। जैसे ही एक पुलिसकर्मी हवाईअड्डे के कर्मचारियों से टी1 के बारे में पूछ रहा था, जहां से उसे गोवा के लिए उड़ान भरनी थी, खान दूसरे के चंगुल से भाग निकला।

यहां सहार पुलिस स्टेशन में दर्ज प्राथमिकी के अनुसार, पुलिसकर्मी ने खान का पीछा किया, जो हवाई अड्डे से बाहर चला गया और एक कार में बैठ गया।

अधिकारी ने एफआईआर का हवाला देते हुए कहा कि पुलिसकर्मी ने खान को बाहर खींचने की भी कोशिश की, लेकिन वह हाथापाई के बावजूद अंदर रहने में कामयाब रहा और वाहन में भाग गया।

अधिकारी ने कहा कि गोवा के दो पुलिसकर्मियों ने खान का पता लगाने में विफल रहने के बाद उसके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।

अधिकारी ने बताया कि खान के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और उसे पकड़ने की कोशिश की जा रही है.