नई दिल्ली, यूनिवर्सिटी लिविंग - एक वैश्विक छात्र आवास प्रबंधित बाज़ार - ने यूके स्थित स्टूडेंटटेनेंट में 51 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल कर ली है।

कंपनी ने सौदे के मूल्य का खुलासा नहीं किया। कंपनी ने एक बयान में कहा कि इस रणनीतिक कदम का उद्देश्य यूके के निजी छात्र आवास बाजार में अपनी उपस्थिति को मजबूत करना और दुनिया भर के छात्रों के लिए अपनी सेवाओं को बढ़ाना है।

यूनिवर्सिटी लिविंग यूके, आयरलैंड, ऑस्ट्रेलिया, यूरोप, अमेरिका और कनाडा सहित अन्य देशों में फैले 515+ छात्र-केंद्रित शहरों में 2 मिलियन बिस्तर प्रदान करता है।

स्टूडेंटटेनेंट के पास निजी किराये के क्षेत्र में एक दशक से अधिक का विशेष अनुभव है, जिसका नेतृत्व उद्योग विशेषज्ञ एडम ऑर्मेशर और कार्ल मैकेंजी करते हैं।

कंपनी ने कहा कि यह अधिग्रहण यूनिवर्सिटी लिविंग के पोर्टफोलियो को 10,000 से अधिक बिस्तरों, 500,000 छात्रों और यूके में 1,000 मकान मालिकों और लेटिंग एजेंटों द्वारा मजबूत करता है।

यूनिवर्सिटी लिविंग और स्टूडेंटटेनेंट का लक्ष्य इस क्षेत्र में पर्याप्त हिस्सेदारी हासिल करना है।

यूनिवर्सिटी लिविंग के संस्थापक और सीईओ, सौरभ अरोड़ा ने कहा, "हम विश्वविद्यालयों के साथ अपने सहयोग को मजबूत करने और पूरे छात्र आवास पारिस्थितिकी तंत्र में सकारात्मक योगदान देने के लिए स्टूडेंटटेनेंट के साथ इस साझेदारी की क्षमता को लेकर उत्साहित हैं।"

उन्होंने कहा, "उनकी स्थानीय बाजार अंतर्दृष्टि को हमारी वैश्विक विशेषज्ञता के साथ जोड़कर, हमारा लक्ष्य यूके में छात्र आवास में नए मानक स्थापित करना है।"

यूनिवर्सिटी लिविंग के सह-संस्थापक और सीओओ मयंक माहेश्वरी ने कहा कि साझेदारी कंपनी की अनुरूप समाधान प्रदान करने की प्रतिबद्धता को उजागर करती है जो न केवल मकान मालिकों के लिए आरओआई बढ़ाती है बल्कि दुनिया भर के छात्रों की विविध आवश्यकताओं को भी पूरा करती है।

स्टूडेंटटेनेंट यूके के छात्र बाजार में किराये की सेवाएं देने वाला एक अग्रणी प्रदाता है, जो किराये, अनुबंध, किराया संग्रह और बहुत कुछ सहित सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला की पेशकश करता है।