तरौबा [त्रिनिदाद और टोबैगो], न्यूजीलैंड के स्टार स्पीडस्टर ट्रेंट बाउल्ट ने पुष्टि की कि मौजूदा आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 इस असाधारण टूर्नामेंट में ब्लैककैप के लिए उनकी आखिरी उपस्थिति होगी।

ईएसपीएनक्रिकइंफो के हवाले से बोल्ट ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "अपनी ओर से बोलते हुए, यह मेरा आखिरी टी20 विश्व कप होगा। मुझे बस इतना ही कहना है।"

कुल मिलाकर टी20 वर्ल्ड कप में उनका प्रदर्शन शानदार रहा है. उन्होंने 17 मैचों में 32 विकेट और 6.07 की इकॉनमी रेट के साथ टूर्नामेंट के शीर्ष दस सर्वकालिक विकेट लेने वालों में दूसरे स्थान पर हैं।

अब 34 साल के बोल्ट ने लगभग दो साल पहले अपने केंद्रीय अनुबंध से मुक्त होने के बाद से न्यूजीलैंड की अंतरराष्ट्रीय टीमों में केवल रुक-रुक कर ही प्रदर्शन किया है। यदि यह उनका अंतिम टी20 विश्व कप है, तो दुनिया ने उन्हें अंतिम वनडे विश्व कप में भी देखा होगा; अगला टी20 विश्व कप 2026 के लिए निर्धारित है, लेकिन अगला वनडे विश्व कप केवल अगले वर्ष के लिए निर्धारित है।

2011 में अपने पदार्पण के बाद से, बोल्ट न्यूजीलैंड के स्वर्ण युग का एक अभिन्न अंग रहे हैं, उन्होंने तीनों प्रारूपों में कई फाइनल में भाग लिया है। इसके अलावा, बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने 2014 के बाद से चार टी20 विश्व कप में भाग लिया है।

न्यूजीलैंड के साथ बाउल्ट का भविष्य अनिश्चित है, क्योंकि उन्होंने 2022 में केंद्रीय अनुबंध से बाहर निकलकर दुनिया भर में टी20 फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलने को प्राथमिकता दी है।

हालाँकि न्यूजीलैंड टूर्नामेंट के सुपर 8 में आगे नहीं बढ़ पाया, बोल्ट को अब भी सोमवार को पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ टी20 विश्व कप का अंतिम मुकाबला खेलना है।

इस बात की पुष्टि कि बोल्ट दूसरे टी20 विश्व कप में नहीं खेलेंगे, न्यूजीलैंड की उम्रदराज़ लाइनअप के भविष्य पर प्रकाश डालता है। क्लब के स्वदेश लौटने पर इस टीम में केवल तीन खिलाड़ी 30 वर्ष से कम उम्र के होंगे। केवल स्टार बल्लेबाज रचिन रवींद्र (24), फिन एलन (25) और ऑलराउंडर ग्लेन फिलिप्स (27)

बोल्ट और टिम साउथी, स्टार पेसर जोड़ी ने ब्लैककैप्स के लिए कई अभियानों में प्रभावशाली भूमिकाएँ निभाई हैं।

युगांडा के खिलाफ चार ओवर में दो विकेट लेने के बाद बोल्ट को लगा कि भविष्य में दोनों के लिए एक साथ खेलने के सीमित अवसर होंगे।

"मैं टिम साउदी के साथ साझेदारी को बहुत अच्छी यादों के साथ देखता हूं। हमने एक साथ कई ओवर फेंके। मैं साझेदारी को बहुत अच्छी तरह से जानता हूं, और जाहिर तौर पर वह मैदान के अंदर और बाहर बहुत अच्छे दोस्त हैं। समय को पीछे ले जाना अच्छा था थोड़ा सा और शीर्ष पर कुछ स्विंग गेंदबाजी देखें, कुछ बेहतरीन यादें, और उम्मीद है कि कुछ और भी आने वाली हैं," उन्होंने कहा।