कोलकाता, नरेंद्र मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने से कुछ घंटे पहले रविवार को टीएमसी और बीजेपी के बीच जुबानी जंग छिड़ गई।

जबकि कोलकाता के मेयर और टीएमसी नेता फिरहाद हकीम ने भविष्यवाणी की कि एनडीए गठबंधन सरकार लंबे समय तक नहीं चलेगी, भाजपा नेता अर्जुन सिंह ने सुझाव दिया कि हकीम को अपने राजनीतिक भविष्य के बारे में अधिक चिंतित होना चाहिए।

पश्चिम बंगाल के बैरकपुर निर्वाचन क्षेत्र में टीएमसी से पराजित हुए सिंह ने पुष्टि की कि उन्हें रविवार को मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का निमंत्रण मिला है।

पार्टी सुप्रीमो और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के रुख को दोहराते हुए, हकीम ने संवाददाताओं से कहा कि एनडीए सरकार अल्पकालिक होगी और शपथ ग्रहण को "अस्थायी" करार दिया।

शनिवार को, बनर्जी ने इस बात पर जोर दिया था कि इंडिया ब्लॉक ने अभी सरकार बनाने का दावा नहीं किया है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वह बाद में ऐसा नहीं करेगा।

टीएमसी सांसदों और वरिष्ठ नेताओं की बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए, बनर्जी ने कहा कि उनकी पार्टी "प्रतीक्षा करो और देखो" का दृष्टिकोण अपनाएगी और उम्मीद जताई कि "कमजोर और अस्थिर" भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार सत्ता से हटा दी जाएगी।