नई दिल्ली, पुणे में कथित तौर पर पॉर्श कार से दो लोगों को कुचलने के बाद एक अमीर किशोर को जमानत मिलने पर सार्वजनिक आक्रोश के बाद, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पर दो भारत बनाने के लिए निशाना साधा, जहां न्याय निर्भर है। धन पर"।

उन्होंने एक्स पर हिंदी में एक पोस्ट में कहा, "नरेंद्र मोदी दो भारत बना रहे हैं - जहां न्याय भी धन पर निर्भर है।"

गांधी ने अपने पोस्ट में एक वीडियो बयान भी साझा किया, जिसमें उन्होंने कहा कि अगर कोई बस ड्राइवर, ट्रक ड्राइवर, ओला या उबर ड्राइवर गलती से किसी की हत्या कर देता है, तो उन्हें 10 साल की जेल होती है और उनकी चाबी फेंक दी जाती है।

"लेकिन, अगर एक अमीर परिवार का 16-17 साल का बेटा नशे में धुत होकर पोर्शे कार चलाता है और दो लोगों की हत्या कर देता है, तो उसे एक निबंध लिखने के लिए कहा जाता है। आप बस ड्राइवर या ट्रक ड्राइवर से निबंध लिखने के लिए क्यों नहीं कहते? निबंध। वे उबर या ऑटो चालक से इसे लिखने के लिए क्यों नहीं कहते,'' उन्होंने पूछा।

"जब नरेंद्र मोदी से पूछा गया कि दो भारत बन रहे हैं - एक अमीर अरबपतियों का और दूसरा गरीबों का, तो उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि क्या वह सभी को गरीब बनाते हैं।

गांधी ने अपने वीडियो में कहा, "सवाल यह नहीं है, बल्कि न्याय का है। अमीर और गरीब दोनों को न्याय मिलना चाहिए। न्याय सबके लिए समान होना चाहिए। इसलिए हम अन्याय के खिलाफ लड़ रहे हैं।"

गांधी रविवार तड़के पुणे में हुए हादसे का जिक्र कर रहे थे.

पुणे पुलिस प्रमुख ने मंगलवार को कहा कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और गृह मंत्री देवेन्द्र फड़नवी ने कथित तौर पर 17 वर्षीय लड़के की कार दुर्घटना में दो लोगों की मौत के मामले में कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

पुलिस अधिकारियों के अनुसार पोर्शे कार, जिसे कथित तौर पर किशोर चला रहा था, जिसके बारे में पुलिस का दावा है कि वह उस समय नशे में था, ने रविवार तड़के पुणे शहर के कल्याणी नगर में दो मोटरसाइकिल सवारों को टक्कर मार दी, जिससे उनकी मौत हो गई।

पुलिस ने लड़के के पिता, जो एक रियल एस्टेट डेवलपर हैं, को हिरासत में लिया है और किशोर को शराब परोसने के आरोप में दो होटलों के तीन अधिकारियों को गिरफ्तार किया है।

आरोपी किशोर को किशोर न्याय बोर्ड के समक्ष पेश किया गया, जिसने उसे जमानत दे दी।

महाराष्ट्र के पुणे में कार दुर्घटना के पीड़ितों के मध्य प्रदेश स्थित माता-पिता ने भी आरोपी लड़के और उसके माता-पिता पर अपने बच्चों की मौत के लिए जिम्मेदार होने का आरोप लगाते हुए कड़ी सजा की मांग की है।

दो मृतक - अनीश अवधिया और अश्विनी कोष्टा, दोनों 24 वर्षीय पेशेवर और मध्य प्रदेश के रहने वाले थे - रविवार को उनकी मृत्यु हो गई जब वे जिस मोटरसाइकिल पर सवार थे, उसे पुणे में एक तेज रफ्तार पोर्श कार ने टक्कर मार दी। अश्विनी मध्य प्रदेश के जबलपुर के रहने वाले थे, वहीं अनीश राज्य के उमरिया जिले के बिरसिंहपुर पाल के रहने वाले थे।