नई दिल्ली, फिल्म निर्माता मैसम अली की पहली फीचर फिल्म "इन रिट्रीट" का एशिया प्रीमियर 29वें बुसान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (बीआईएफएफ) में होगा।

एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, हिंदी और लद्दाखी भाषा की फिल्म दक्षिण कोरिया में एशियाई विंडोज अनुभाग में प्रदर्शित की जाएगी।

एक धीमे-धीमे नाटक के रूप में पेश किया गया, "इन रिट्रीट" 50 साल के एक व्यक्ति की कहानी है, जो अपने भाई के अंतिम संस्कार को याद कर रहा है, जो देर से शरद ऋतु में एक छोटे से पहाड़ी शहर में घर लौटता है। वह दहलीज पर रुका रहता है और अपने आगमन में एक और रात की देरी करता है।

एफटीआईआई के पूर्व छात्र अली ने कहा कि वह बुसान में फिल्म की स्क्रीनिंग का इंतजार कर रहे हैं।

“बुसान आईएफएफ में हमारा एशियाई प्रीमियर होना वास्तव में अद्भुत है। यह मेरे और हमारी टीम के लिए बहुत मायने रखता है क्योंकि बुसान आईएफएफ एशियाई फिल्म निर्माताओं के लिए सबसे प्रतिष्ठित स्थान है और पिछले कुछ वर्षों में उन्हें कुछ बेहतरीन प्रतिभाएं मिली हैं।

फिल्म निर्माता ने एक बयान में कहा, "मैं बुसान, दक्षिण कोरिया में हमारी स्क्रीनिंग का इंतजार कर रहा हूं और बुसान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में चयन टीम के लिए आभारी हूं।"

"इन रिट्रीट" का विश्व प्रीमियर मई में 77वें कान्स अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में एसीआईडी ​​कान्स साइडबार कार्यक्रम में हुआ था।

"अंत में पतझड़ और शुरुआती सर्दियों के बीच, एक आदमी एक छोटे से पहाड़ी शहर में घर लौटता है। पचास साल का, हमेशा अनुपस्थित और देर से, अपने भाई के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं होने के कारण, वह पुराने घर की दहलीज पर पड़ा रहता है - इससे अधिक वह क्या उम्मीद कर सकता है उनके आगमन में एक और रात की देरी करने के अलावा," 75 मिनट की फिल्म का सारांश पढ़ें।

बुसान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2 अक्टूबर से 11 अक्टूबर तक आयोजित किया जाएगा।