मुंबई, लोकप्रिय टेलीविजन स्टार हिना खान, जिन्होंने हाल ही में प्रशंसकों के साथ अपने स्तन कैंसर का निदान साझा किया था, ने पहले कीमोथेरेपी सत्र के बाद अपने बाल छोटे कर लिए और कहा कि वह खुद को "इस लड़ाई को जीतने" का हर मौका दे रही हैं।

टीवी शो "ये रिश्ता क्या कहलाता है" में अपनी भूमिका के लिए मशहूर 36 वर्षीय अभिनेत्री ने अपने इंस्टाग्राम पर वीडियो साझा किया, जिसमें उनकी मां रोती हुई नजर आ रही हैं, क्योंकि अभिनेता उनके बाल काट रहे हैं।

"सभी खूबसूरत लोगों के लिए, विशेष रूप से महिलाओं के लिए जो एक ही लड़ाई लड़ रहे हैं, मुझे पता है कि यह कठिन है, मैं जानता हूं कि हम में से अधिकांश के लिए, हमारे बाल वह ताज हैं जिन्हें हम कभी नहीं उतारते। लेकिन क्या होगा अगर आप ऐसी लड़ाई का सामना कर रहे हैं यह कठिन है कि आपको अपने बाल खोना है - अपना गौरव, अपना ताज? यदि आप जीतना चाहते हैं तो आपको कुछ कठिन निर्णय लेने होंगे और मैं जीतना चुनता हूं,'' अभिनेता ने पोस्ट किया।

"मैंने इस लड़ाई को जीतने के लिए खुद को हर संभव मौका देने का फैसला किया है। मैंने अपने खूबसूरत बालों को झड़ने से पहले ही छोड़ देने का फैसला किया है। मैं इस मानसिक टूटन को कई हफ्तों तक सहन नहीं करना चाहती थी। इसलिए, मैंने बालों को छोड़ने का फैसला किया है मेरे ताज का क्योंकि मुझे एहसास हुआ है कि मेरा असली ताज मेरा साहस, मेरी ताकत और मेरे लिए मेरा प्यार है।''

अभिनेत्री ने कहा कि वह इस उम्मीद के साथ अपनी यात्रा साझा कर रही हैं कि यह बीमारी से लड़ने वालों को प्रेरित करेगी।

“बाल वापस उग आएंगे, भौहें वापस आ जाएंगी, घाव मिट जाएंगे, लेकिन आत्मा बरकरार रहनी चाहिए। मैं अपनी कहानी, अपनी यात्रा रिकॉर्ड कर रही हूं, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि खुद को गले लगाने के मेरे प्रयास हर किसी तक पहुंचें। अगर मेरी कहानी किसी के लिए इस हृदयस्पर्शी लेकिन कष्टदायी अनुभव के एक दिन को भी बेहतर बना सकती है, तो यह इसके लायक है।

उन्होंने इस यात्रा में उनका समर्थन करने के लिए अपने प्रेमी, मां और अन्य लोगों को धन्यवाद दिया, उन्हें 'मेरे लोग' कहा और अपने प्रशंसकों से उनके लिए प्रार्थना करने को कहा।