उदयपुर (राजस्थान) [भारत], गुरुवार को बारिश से विलंबित पहले सेमीफाइनल मैच में, रॉयल राजपूताना कॉन्करर्स ने भीलवाड़ा वॉरियर्स को 7 रन से हराकर यहां शिकारबाड़ी क्रिकेट ग्राउंड ऑफ वंडर में आयोजित मेवाड़ प्रीमियर लीग के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। सीमेंट्स क्रिकेट अकादमी।

पिछले सप्ताह भीलवाड़ा वॉरियर्स ने मेवाड़ प्रीमियर लीग में दबदबा बनाए रखा और सेमीफाइनल में अजेय टीम के रूप में प्रवेश किया, लेकिन रॉयल राजपूताना कॉन्करर्स ने उसके दबदबे को चकनाचूर कर दिया, एक ऐसी टीम जिसके 5 में से 3 मैच बारिश के कारण धुल गए।

16 ओवर के मैच में भीलवाड़ा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। उन्होंने पहले ही ओवर में राम मोहन और करण सिंह को 6 रन के स्कोर पर आउट करके शुरुआती सफलता हासिल की, जिससे टीम का स्कोर 29/2 हो गया, लेकिन इसके बाद खेल उनके हाथ से फिसल गया और टीम को विकेट लेने के लिए संघर्ष करना पड़ा।

पहले बल्लेबाजी करते हुए प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए रॉयल राजपूताना कॉन्करर्स के अनिरुद्ध सिंह ने 40 गेंदों पर 69 रनों की बेहतरीन पारी खेली, जिसमें 3 छक्के और 8 चौके शामिल थे। इसके अलावा, शाबाज़ खान ने 19 गेंदों पर 31 रनों की तेज पारी खेलकर टीम को 6 विकेट पर 136 रन के कुल स्कोर तक पहुंचाया।

अंकतालिका में शीर्ष पर रहने वाली टीम भीलवाड़ा को लक्ष्य का पीछा करने में संघर्ष करना पड़ा। सलामी बल्लेबाज भरत शर्मा शून्य पर आउट हो गए और 12/2 के स्कोर पर यश शंखला के विकेट के साथ टीम को दूसरा झटका लगा।

पुनीत मिश्रा के 31 गेंदों पर 46 रन और पुष्पेंद्र सिंह के 10 गेंदों पर नाबाद 22 रन के बावजूद भीलवाड़ा जीत हासिल नहीं कर सका और 7 रन से हार गया। रॉयल राजपूताना कॉन्करर्स के लिए विशाल गोदारा ने अपने 3 ओवर में 3 महत्वपूर्ण विकेट लिए।

100 स्पोर्ट्स द्वारा आयोजित और यूडीसीए द्वारा अनुमोदित लीग में मेवाड़ के विभिन्न जिलों का प्रतिनिधित्व करने वाली छह दुर्जेय टीमें शामिल थीं। छह टीमें थीं उदयपुर रॉयल्स, भीलवाड़ा वॉरियर्स, चित्तौड़गढ़ चितास, राजसमंद स्टैलियन्स, रॉयल राजपूताना कॉन्करर्स और डूंगरपुर ड्रेगन्स।

अब दो ही टीमें शुक्रवार को फाइनल खेलेंगी। प्रशंसक प्रसार भारती स्पोर्ट्स यूट्यूब चैनल पर लाइव एक्शन देख सकते हैं।