एनबीए के डिप्टी कमिश्नर मार्क टैटम ने एसोसिएशन के हालिया विकास में विदेशी खिलाड़ियों की भूमिका पर बात की।

टैटम ने पत्रकारों के साथ एक राउंड-टेबल कॉल पर बात करते हुए कहा, "ये सभी खिलाड़ी अपने घरेलू देशों, अपने क्षेत्रों और दुनिया भर में अविश्वसनीय रुचि पैदा कर रहे हैं।"

"वास्तव में, इस वर्ष का नियमित सीज़न पिछले पाँच वर्षों में वैश्विक स्तर पर सबसे अधिक देखा गया था, और हमने कई अंतरराष्ट्रीय दर्शकों और खपत के मील के पत्थर और रिकॉर्ड बनाए, जिसमें इस वर्ष एनबीए गेम प्रसारण खपत का लगभग 75 प्रतिशत संयुक्त राज्य अमेरिका के बाहर से आया था," उन्होंने कहा। जोड़ा गया.

एनबीए का उपभोग पहले से कहीं अधिक किया जा रहा है, इसके सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म और एनबीए ऐप पर वैश्विक स्तर पर 26 बिलियन वीडियो व्यूज हैं और दर्शकों की संख्या सर्वकालिक उच्चतम स्तर पर पहुंच गई है। चल रहे फाइनल को 214 देशों में स्ट्रीम किया जा रहा है।

टैटम ने फ्रांसीसी विक्टर वेम्बन्यामा के बारे में बात की, जिन्होंने इस सीज़न में एक नौसिखिया के रूप में लीग में प्रवेश किया था, लेकिन मेट्स 92 के लिए फ्रांस में अपने प्रदर्शन से लीग को पहले ही नोटिस में डाल दिया था।

वेम्बी को सैन एंटोनियो स्पर्स द्वारा इस सीज़न में नंबर एक पर ड्राफ्ट किया गया था और अपने चमकदार कौशल, भयंकर ब्लॉक और ठोस शूटिंग के साथ लीग को नोटिस में लाया। मार्क ने वेम्बेन्यामा और लीग पर उसके प्रभाव पर अत्यधिक बात की।

टाटम ने कहा, "मैं सिर्फ विक्टर वेम्बन्यामा जैसे किसी व्यक्ति की ओर इशारा करूंगा, जो प्लेऑफ में नहीं है, लेकिन वह इस साल लीग में हमारे सबसे लोकप्रिय खिलाड़ियों में से एक था।"

"सोशल मीडिया फॉलोअर्स और व्यूज के मामले में वह लेब्रोन और स्टीफ़ के बाद तीसरे नंबर पर थे, और लुका डोंसिक चौथे नंबर पर थे और जैसन टैटम नौवें नंबर पर थे। तो यहां आपके पास 19, 20 से 25, 26 साल की युवा पीढ़ी है -बच्चे जो वास्तव में खुद को मुखर कर रहे हैं और मुझे लगता है कि यह आकर्षक है, और इसे देखना मजेदार है," उन्होंने निष्कर्ष निकाला।

इस साल के एनबीए फाइनल में ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, डोमिनिकन गणराज्य, जर्मनी, लातविया, पुर्तगाल, स्लोवेनिया और यूक्रेन के 13 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं, जो फाइनल में अब तक की सबसे अधिक संख्या है।