मुंबई, मुंबई इंडियंस के गेंदबाजी आक्रमण में ज्यादा कुछ नहीं है, मुंबई इंडियंस के गेंदबाजी आक्रमण में बहुत कुछ नहीं है और उन्हें खेल के उस विभाग में सुधार करने की जरूरत है, वेस्ट इंडिया के दिग्गज ब्रायन लारा ने यहां अपने आईपी मैच में चेन्नई सुपर किंग्स से 20 रन से हारने के बाद कहा।

बुमरा (4 ओवरों में 0/27) के लिए सीएसके के खिलाफ एक सामान्य दिन था, यह देखते हुए कि उन्होंने अपने लिए उच्च मानक स्थापित किए थे और कप्तान हार्दिक पंड्या को अद्वितीय एमएस धोनी ने लगातार तीन छक्के मारे थे, क्योंकि एमआई रविवार की रात घर पर मैच हार गया था।

“ज्यादा नहीं, मुझे लगता है कि जब हम मुंबई इंडियंस को देखते हैं, तो बहुत से लोग उन्हें पसंदीदा मानते हैं, सिर्फ इसलिए कि वे इतनी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे, उन्होंने 230 रन बनाए, 196 रन का पीछा करना बहुत आसान लग रहा था, 15 ओवर, इसलिए इस तथ्य पर मुझे लगता है, हम उन्हें पसंदीदा के रूप में चुनेंगे," लारा ने स्टार स्पोर्ट्स के क्रिकेट लाइव शो में कहा।

"लेकिन उनकी गेंदबाज़ी ख़राब है। जसप्रीत बुमरा के अलावा, उस गेंदबाज़ी आक्रमण में उनका समर्थन करने वाला कोई नहीं है, और सीएसके के बल्लेबाजों ने उन्हें अलग कर दिया।"

आठवें ओवर के बाद एमआई ने अपने स्पिनरों का उपयोग नहीं किया क्योंकि धीमे गेंदबाजों के खिलाफ प्रभावशाली प्रदर्शन करने वाले शिवम दुबे क्रीज पर थे।

"स्पिनरों ने, लगभग 7 रन प्रति ओवर के बाद केवल 4 ओवर फेंके, लेकिन शिवम दुबे को लेकर उन पर भरोसा नहीं किया गया। इसलिए, एमआई को उस क्षेत्र में सुधार करना होगा, उन्हें कुछ गेंदबाज ढूंढने होंगे, मैच जिताने वाले गेंदबाज,'' महान बल्लेबाज ने कहा।

"यह मुझे इस खेल के बारे में और अधिक बताता है कि, यदि आपके पास सीएसके जैसी अच्छी गेंदबाजी इकाई है, तो आप उनकी गेंदबाजी को देखें, हर एक गेंदबाज ने उस खेल में एक भूमिका निभाई, हर एक गेंदबाज ने।

"उस समय हमारे पास डॉट गेंदें थीं, हमने सोचा था कि मुंबई इंडियंस को तेजी नहीं दिखानी चाहिए थी, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया।"

लारा ने आखिरी ओवर में पंड्या पर लगातार तीन छक्कों के बारे में कहा, "मेरे लिए, हार्दिक पंड्या के लिए यह कठिन था, मुझे लगता है कि उन्होंने पिछले कुछ ओवरों में खुद को बदल लिया, मास्टर (एमएस धोनी) ने किया, आप जानते हैं, तीन छक्के आखिरी 4 गेंदों में।”

श्रीलंकाई मथीशा पथिराना (4/28) सीएसके के गेंदबाजों में से एक थे, जिन्होंने एमआई को 20 ओवरों में 6 विकेट पर 186 रन पर रोक दिया, विजयी लक्ष्य से 21 रन कम, और इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने "अपरंपरागत" दाएं हाथ के तेज गेंदबाज की प्रशंसा की।

"बहुत ही अपरंपरागत, और अपरंपरागत गेंदबाजों के साथ आपको कभी-कभी अपने अंतर को कम करना होता है, जैसा कि वे कहते हैं, क्योंकि आपको उसकी डिलीवरी की आदत डालनी होगी, और आपको इसकी आदत डालनी होगी कि गेंद कहां से आ रही है, क्योंकि यह सामान्य और सामान्य नहीं है, और यह असामान्य है।

"तो, आपको अपना समय इंतजार करना होगा... जब वह पुरानी गेंद के साथ इतनी सुंदर गेंदबाजी कर रहा है, और उसके पास स्विंग गेंद को रिवर्स न करने की अद्भुत क्षमता भी है, लेकिन उसके पास गेंद को रिवर्स और डिप करने की क्षमता है, और यह काफी कठिन गेंद है।"

पीटरसन ने पथिराना की तुलना श्रीलंका के महान लसिथ मलिंगा से की जो फिलहाल एम के साथ गेंदबाजी कोच हैं।

उन्होंने कहा, "यह कुछ ऐसा था जो मलिंगा के पास भी था, यह रिवर्स था, लेकिन यह रिवर्स इन था, यह रिवर्स डाउन था, और यह हमेशा उस कोण से दूर जा रहा है जहां आप गेंद को हिट करने की कोशिश कर रहे हैं।"

"जब आपके पास एक गेंदबाज है जो एक कोण पर आ रहा है, लेकिन यह प्राकृतिक कोण पर नहीं आ रहा है, यह एक ऐसे कोण पर आ रहा है जो वास्तव में आपके ऊपर गिरना शुरू कर देता है तो आप वास्तव में स्वीप नहीं खेल सकते, आप नहीं कर सकते रैंप खेलें, क्योंकि यह आपके बल्ले के नीचे आ जाएगा, और फिर इसे जमीन पर मारना भी मुश्किल हो जाएगा, यह सीएसके के लिए एक रत्न है, क्या गेंदबाज है।"