"हमने उनसे कहा कि हम उन्हें भविष्य में अपनी टीम के चेहरे के रूप में देखते हैं और उनका अनुबंध बढ़ाना चाहते हैं," बायर्न के खेल बोर्ड के सदस्य मैक्स एबरल ने मंगलवार शाम ज़ाग्रेब के खिलाफ क्लब के 2024/25 यूईएफए चैंपियंस लीग सीज़न के ओपनर से पहले कहा। घरेलू धरती पर.

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, एबरल ने किमिच के बारे में बात की, जिन्होंने पेरिस सेंट-जर्मेन से एक प्रस्ताव को निपटा लिया था, लेकिन नए बायर्न कोच विंसेंट कोम्पनी और क्लब के अधिकारियों ने उन्हें क्लब की योजनाओं के बारे में बताया, जिसके बाद उन्होंने रुकने का फैसला किया।

उन्होंने कहा, "उन्होंने पीएसजी में शामिल होने के विकल्प पर बारीकी से विचार किया।"

मीडिया रिपोर्टों में बार्सिलोना और मैनचेस्टर सिटी की रुचि की बात कही गई है।

एबरल ने कहा कि मौजूदा कप्तान मैनुएल नेउर का करियर अगले कुछ वर्षों में खत्म होने वाला है और क्लब का इरादा "जोशुआ को हमारी अगली टीम का कप्तान नियुक्त करने का है।"

क्लब के अधिकारी ने बताया कि 29 वर्षीय को इल्के गुंडोगन के स्थान पर जर्मनी की राष्ट्रीय टीम के नए कप्तान के रूप में भी पदोन्नत किया गया था।

मैन सिटी के पूर्व कप्तान और बेल्जियम इंटरनेशनल कॉम्पनी ने जर्मन इंटरनेशनल की मिडफ़ील्ड में वापसी की शुरुआत की, जो कि 2020 के ट्रेबल विजेता के पूर्व कोच थॉमस ट्यूशेल के तहत राइट-बैक में चले जाने के बाद खिलाड़ी की पसंदीदा स्थिति है।

कॉम्पनी ने कहा, "वह गेम चेंज के भीतर कई पदों को कवर कर सकता है," यह मानते हुए, "यह हमें कहानी बता रहा है।" बायर्न कोच ने कहा कि वह खेल के दौरान खिलाड़ी द्वारा पोजीशन बदलने से खुश हैं क्योंकि अपने अनुभव के कारण वह "संतोषजनक रूप से ऐसा कर सकते हैं।"

बायर्न की राय में बदलाव के बाद संदेह का समय खत्म होता दिख रहा है। एबरल ने कठिन समय के बारे में बात की क्योंकि क्लब के लिए उनके मूल्य पर सवाल उठाया गया था।

सभी सम्मिलित पक्षों का दावा है कि क्लब और खिलाड़ी इस चरण को पार कर चुके हैं और एक उज्जवल भविष्य की ओर बढ़ रहे हैं।

जर्मन रिकॉर्ड अंतर्राष्ट्रीय लोथर मथाउस को उम्मीद है कि किमिच अपने अनुबंध को 2025 तक बढ़ा सकते हैं, जिससे उनका मौजूदा अनुबंध जारी रहेगा और म्यूनिख में करियर के अंत के दरवाजे खुलेंगे।

एबरल ने आगे "मुश्किल अनुबंध वार्ता" का उल्लेख किया क्योंकि जर्मन रिकॉर्ड चैंपियन खर्च कम करने की कोशिश कर रहे हैं।

पूर्व डिफेंडर ने कहा कि बायर्न शीघ्र ही किम्मिच के संबंध में फिनिश लाइन को पार करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि कॉम्पनी और क्लब ने एक अग्रणी व्यक्ति के रूप में खिलाड़ी की क्षमताओं पर अपने पूरे विश्वास का सबूत दिया।

किम्मिच के साथ कोच की गहन बातचीत ने "उन्हें दिखाया कि हमारी सराहना कितनी गहरी है।"

रिपोर्टों में कहा गया है कि किम्मिच और उनकी पत्नी लीना म्यूनिख में अच्छा महसूस कर रहे हैं क्योंकि चार बच्चों सहित उनका परिवार म्यूनिख में बस गया है।

एबरल ने कहा कि क्लब किम्मिच के साथ एक प्रमुख व्यक्ति के रूप में एक नए युग के लिए दरवाजे खोल रहा है। "और, हां, हमने अपनी रणनीति को तेज कर दिया है, और मैं कह सकता हूं, उस रास्ते पर, हमने उसके आस-पास की चीजों को नहीं देखा जैसा कि हम अब देखते हैं," बायर्न अधिकारी ने कहा, क्लब ने गलतियाँ की हैं।