माले, हाल ही में टी20 विश्व चैंपियन बनी भारतीय क्रिकेट टीम को देश के पर्यटन संघ और उसके विपणन और जनसंपर्क निगम द्वारा मालदीव में अपनी जीत का जश्न मनाने के लिए आमंत्रित किया गया है।

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने 29 जून को फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को सात रनों से हराकर बारबाडोस में ट्रॉफी जीती।

दोनों निकायों ने एक संयुक्त बयान में कहा, "मालदीव मार्केटिंग एंड पब्लिक रिलेशंस कॉरपोरेशन (एमएमपीआरसी/विजिट मालदीव) ने मालदीव एसोसिएशन ऑफ टूरिज्म इंडस्ट्री (एमएटीआई) के सहयोग से संयुक्त रूप से भारतीय राष्ट्रीय क्रिकेट टीम को एक विशेष और खुला निमंत्रण दिया है।"

एमएमपीआरसी के सीईओ और प्रबंध निदेशक इब्राहिम शिउरी और एमएटीआई के महासचिव अहमद नज़ीर ने कहा कि वे टीम की मेजबानी के लिए उत्सुक हैं, जो पिछले सप्ताह गुरुवार को भारत लौटी है।

दिल्ली और मुंबई दोनों में उन्मादी प्रशंसकों द्वारा इसका स्वागत किया गया, जिसने लाखों समर्थकों की विजय परेड की मेजबानी भी की।

शिउरी और नज़ीर ने संयुक्त बयान में कहा, "आपकी मेजबानी करने और यह सुनिश्चित करने के लिए हमें सम्मानित महसूस होगा कि आपका प्रवास यादगार क्षणों, विश्राम और विशेष अनुभवों से भरा हो।"

उन्होंने कहा कि यह निमंत्रण मालदीव और भारत के बीच मजबूत और दीर्घकालिक सांस्कृतिक और खेल संबंधों पर भी प्रकाश डालता है।

शिउरी ने आगे कहा, "भारतीय क्रिकेट टीम का स्वागत करना और उनकी जीत की खुशी में हिस्सा लेना मालदीव के लिए बहुत सम्मान की बात होगी।"

उन्होंने कहा, "हम बेसब्री से उनकी मेजबानी करने के अवसर का इंतजार कर रहे हैं, जिससे उन्हें उनकी जीत के जश्न की स्थायी यादें बनाने के लिए सही माहौल मिल सके।"

टीम फिलहाल ब्रेक पर है. इसका अगला अंतरराष्ट्रीय मुकाबला 27 जुलाई से श्रीलंका के खिलाफ छह मैचों की सीमित ओवरों की श्रृंखला है। इस श्रृंखला में तीन वनडे और इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच शामिल हैं।