पेरिस, जिम्मेदार एआई के महत्व पर जोर देते हुए, सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के अध्यक्ष टीएम रोह ने बुधवार को कहा कि मानवता के लाभ के लिए एआई की क्षमताओं की सीमाओं को आगे बढ़ाने और इसके दुरुपयोग के बीच संतुलन बनाना महत्वपूर्ण है।

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के अध्यक्ष और मोबाइल एक्सपीरियंस बिजनेस के प्रमुख रोह यहां 'गैलेक्सी अनपैक्ड 2024' कार्यक्रम में बोल रहे थे।

"जैसा कि हम नवाचार में आगे बढ़ रहे हैं, एआई का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा दुरुपयोग को कम करते हुए जीवन को बढ़ाने वाले आधार को अधिकतम करना है।

रोह ने कहा, "हम सुरक्षित और समावेशी एआई तकनीक विकसित करने के लिए उद्योग के नेताओं के साथ सक्रिय रूप से सहयोग कर रहे हैं ताकि कोई भी छूट न जाए।"

कोरियाई टेक दिग्गज ने गैलेक्सी एआई द्वारा संचालित एक स्वास्थ्य और कल्याण पहनने योग्य डिवाइस गैलेक्सी रिंग के लॉन्च के साथ अपने वियरेबल्स पोर्टफोलियो का विस्तार किया।

इस साल की शुरुआत में सैन जोस में पेश की गई गैलेक्सी रिंग, ऊर्जा स्कोर, कल्याण युक्तियाँ, नींद ट्रैकिंग, हृदय गति की निगरानी, ​​​​मासिक धर्म चक्र ट्रैकिंग, निष्क्रिय चेतावनी और कसरत ट्रैकिंग जैसी व्यापक अंतर्दृष्टि और व्यक्तिगत मार्गदर्शन प्रदान करती है।

रोह ने कहा, "मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि हम एक गैलेक्सी एआई इकोसिस्टम का निर्माण कर रहे हैं, जो केवल सैमसंग ही कर सकता है।"

सैमसंग ने गैलेक्सी बड्स3 और गैलेक्सी बड्स3 प्रो के साथ अपने छठी पीढ़ी के फोल्डेबल स्मार्टफोन गैलेक्सी जेड फोल्ड6 और जेड फ्लिप6 का भी अनावरण किया।

"नए स्मार्टफोन संचार, उत्पादकता और रचनात्मकता में अद्वितीय मोबाइल अनुभवों को प्रकट करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं।

अध्यक्ष और सीईओ जेबी पार्क ने कहा, "अल-इन्फ्यूज्ड कनेक्टेड गैलेक्सी इकोसिस्टम के साथ, हमारे नए उत्पाद आपको सशक्त बनाएंगे और आपके जीवन को बेहतर बनाएंगे। मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि गैलेक्सी जेड फोल्ड6 और जेड फ्लिप6 दोनों हमारे नोएडा कारखाने में निर्मित हैं।" सैमसंग दक्षिण पश्चिम एशिया।

उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स दिग्गज ने नई गैलेक्सी वॉच7 और गैलेक्सी वॉच अल्ट्रा की भी घोषणा की।

गैलेक्सी रिंग, गैलेक्सी वॉच7 और गैलेक्सी वॉच अल्ट्रा 10 जुलाई से चुनिंदा बाजारों में प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध होंगे, सामान्य उपलब्धता 24 जुलाई से शुरू होगी।

रोह ने लॉन्च इवेंट में कहा, "आज, हम प्रौद्योगिकी के साथ अपने संबंधों और समाज को अकल्पनीय तरीकों से मदद करने की इसकी क्षमता में विश्वास को नवीनीकृत करते हैं।"

उन्होंने कहा कि गैलेक्सी एआई इस साल के अंत तक चुनिंदा गैलेक्सी डिवाइसों में 200 मिलियन डिवाइसों पर उपलब्ध होगा।

उन्होंने कहा, ''प्रभाव गहरा होगा.''

गैलेक्सी रिंग को छोड़कर, लॉन्च किए गए सभी उत्पाद 10 जुलाई से प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध हैं, जिनकी सामान्य उपलब्धता 24 जुलाई से होगी।