हालाँकि, 26 वर्षीय को 28 मई से शुरू होने वाले कार्यक्रम में अतिथि के रूप में भाग लेना है।

"ओस्ट्रावा गोल्डन स्पाइक में भाला फेंक एक शानदार अनुभव होने का वादा करता है। आयोजकों ने ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा के एक संदेश पर ध्यान दिया। दो सप्ताह पहले प्रशिक्षण (एडक्टर मांसपेशी) में लगी चोट के कारण वह ऐसा नहीं कर पाएंगे। कार्यक्रम के आयोजकों ने शनिवार को एक बयान में कहा, ओस्ट्रावा में फेंक दें, लेकिन वह एक अतिथि के रूप में कार्यक्रम में पहुंचेंगे।

नीरज की अनुपस्थिति में जर्मनी के जूलियन वेबर प्रतिस्पर्धा करेंगे। यूरोपीय चैंपियन ने शुक्रवार को जर्मनी के डेसाउ में 88.37 मीटर के थ्रो के साथ वर्ष का अपना तीसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन हासिल किया।

घरेलू पसंदीदा जैकब वाडलेक को अपना खिताब बचाने के लिए वेबर से कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा। उन्होंने पिछले साल की प्रतियोगिता 81.93 मीटर के मामूली थ्रो के साथ जीती थी।

भारतीय थ्रोअर ने दोहा डायमंड लीग में अपने सीज़न की शुरुआत की और 88.36 मीटर के अपने सर्वश्रेष्ठ थ्रो के साथ दूसरे स्थान पर रहे।

इस महीने की शुरुआत में, नीरज ने तीन साल में पहली बार भारत में भुवनेश्वर में नेशनल फेडरेशन कप सीनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भाग लिया, जहां उन्होंने 82.27 मीटर के प्रयास के साथ स्वर्ण पदक जीता।