एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर भारत के राष्ट्रपति के आधिकारिक अकाउंट पर एक पोस्ट में कहा गया, "राष्ट्रपति का प्रेरणादायक कदम भारत के बैडमिंटन-पावर हाउस के रूप में उभरने को ध्यान में रखते हुए है, जिसमें महिला खिलाड़ी विश्व मंच पर एक बड़ा प्रभाव डाल रही हैं।"

'उसकी कहानी - मेरी कहानी' व्याख्यान श्रृंखला के एक भाग के रूप में, जिसमें पद्म पुरस्कार विजेताओं को शामिल किया गया है, साइना नेहवाल बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन (बीडब्ल्यूएफ) रैंकिंग में विश्व नंबर 1 रैंकिंग तक पहुंचने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी हैं और पद्म श्री और पद्म भूषण से सम्मानित हैं। , गुरुवार को राष्ट्रपति भवन सांस्कृतिक केंद्र में एक व्याख्यान देंगे और दर्शकों के साथ बातचीत करेंगे।

एक्स के आधिकारिक हैंडल ने राष्ट्रपति मुर्मू का राष्ट्रपति भवन के कोर्ट में बैडमिंटन खेलते हुए एक वीडियो भी जारी किया।

'उसकी कहानी - मेरी कहानी' व्याख्यान श्रृंखला राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के कार्यालय द्वारा शुरू की गई है जो पद्म पुरस्कार विजेताओं की कहानियों पर प्रकाश डालती है जिसमें वे अपने संघर्षों और सफलताओं के बारे में बात करती हैं। इस श्रृंखला का उद्देश्य राष्ट्रपति भवन में अनौपचारिक बातचीत विकसित करना और अग्रणी महिला उपलब्धि हासिल करने वालों के साथ संबंध बनाना है।