छिंदवाड़ा (मध्य प्रदेश) [भारत]: पुलिस ने गुरुवार को कहा कि फर्जी फेसबुक अकाउंट का उपयोग करके छिंदवाड़ा रेंज के डीआइजी के रूप में पेश होकर एक महिला से दोस्ती करने के बाद कथित तौर पर उसके साथ बलात्कार करने के आरोप में एक व्यक्ति पर मामला दर्ज किया गया है। कर दी गई

छिंदवाड़ा पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

आरोपी की पहचान टीकमगढ़ जिले के निवासी के रूप में हुई है।

''एक पीड़िता ने 10 जून को शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें उसने कहा था कि टीकमगढ़ के एक व्यक्ति ने DIG, छिंदवाड़ा रेंज सचिन अतुलकर के नाम से फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाया और उसे टीकमगढ़ बुलाया और धोखा दिया. आरोपी ने महिला के साथ बलात्कार किया.'' भी किया।" छिंदवाड़ा पुलिस ने बुधवार को जारी प्रेस विज्ञप्ति में यह बात कही।

मामले की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है, जिसमें पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) महिला सेल प्रियंका पांडे के साथ-साथ साइबर सेल के अधिकारी भी शामिल हैं।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि एसआईटी टीम ने सोशल मीडिया मॉनिटरिंग सेल के माध्यम से आरोपियों के बारे में जानकारी एकत्र की है.

पीड़िता की शिकायत के आधार पर छिंदवाड़ा पुलिस ने महिला पुलिस स्टेशन, छिंदवाड़ा में भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (2) (एन) (लिव-इन रिलेशनशिप के दौरान बलात्कार), 343 और 506 के तहत जीरो एफआईआर दर्ज की।

पुलिस ने मामले को टीकमगढ़ के संबंधित थाने में भी भेज दिया. आगे की जांच चल रही है.

पीड़िता के बयान के आधार पर महिला पुलिस स्टेशन, छिंदवाड़ा में आईपीसी की धारा 376 (2) (एन) (लिव-इन रिलेशनशिप के दौरान बलात्कार) 343, 506 के तहत जीरो एफआईआर दर्ज की गई और टीकमगढ़ पुलिस को सूचित किया गया। विज्ञप्ति में कहा गया है, "आगे की कार्रवाई देहात पुलिस स्टेशन, टीकमगढ़ के तहत की जा रही है।" आरोपी की पहचान कर ली गई है और जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा.