पीपल मैगजीन की रिपोर्ट के अनुसार, अभिनेता ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम पर अपनी एक क्लोज-अप तस्वीर साझा की है, जिसमें उनकी दाहिनी आंख पूरी तरह सूजी हुई और बंद दिख रही है।

हालांकि अभिनेता ने यह स्पष्ट नहीं किया कि उसके साथ क्या हुआ था, लेकिन उसने मधुमक्खी के साथ एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना का संकेत एक मजाकिया कैप्शन के साथ दिया: "मधुमक्खी सूज गई।" आंख की चिंताजनक चोट के बावजूद, वह तस्वीर में अच्छे मूड में दिखे और कैमरे के लिए मुस्कुराते हुए दिखे।

मैककोनाघी की स्पष्ट मधुमक्खी घटना के अलावा, अभिनेता हाल ही में व्यस्त रहे हैं: उन्होंने और उनकी पत्नी कैमिला अल्वेस मैककोनाघी ने रविवार, 7 जुलाई को 16 वर्षीय बेटे की तस्वीरों का एक असेंबल साझा करके अपने सबसे बड़े बेटे लेवी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं। अपने माता-पिता और एक वॉयसओवर संदेश के साथ।

स्टार ने अपने वॉयसओवर के दौरान आंशिक रूप से कहा, "ठीक है लेवी, उस उम्र में आ रहा हूं, दोस्त। अब मैं अपने दम पर बाहर निकलने वाला हूं।" "मैं और आपकी माँ आशा करते हैं कि हमने जितना हो सके उतना अच्छा काम किया है। वास्तव में आप हमें इस अद्भुत, जंगली दुनिया में हमेशा के लिए सुरक्षा जाल के रूप में नहीं रखेंगे।"

पीपल के अनुसार, मैथ्यू और कैमिला के दो छोटे बच्चे भी हैं: बेटी विडा, 14, और बेटा लिविंगस्टन, 11। जून में, मैककोनाघी ने साक्षात्कार पत्रिका के लिए टेक्सास के मूल निवासी ग्लेन पॉवेल के साथ बातचीत के दौरान स्वीकार किया कि उन्होंने एक बार दो साल का ब्रेक लिया था। हॉलीवुड में काम करने से उन्हें लगा कि उन्हें रोमांटिक कॉमेडी शैली के बाहर फिल्म भूमिकाएँ बुक करने के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है, जहाँ उन्होंने 2000 के दशक की शुरुआत में 'हाउ टू लूज़ ए गाइ इन 10 डेज़' (2003) जैसी क्लासिक फ़िल्में बनाईं।

"यार, यह डरावना था। मैंने अपनी पत्नी के साथ एक नया व्यवसाय खोजने की आवश्यकता के बारे में लंबी बातचीत की," उन्होंने अंतराल के बारे में साझा किया। उन्होंने याद किया कि इस दौरान उन्होंने कई बार अपनी पत्नी से कहा था कि वह हाई स्कूल में पढ़ाने, संगीत सिखाने के लिए अध्ययन करने या "वन्यजीव मार्गदर्शक" के रूप में काम करने पर विचार कर रहे हैं।