एंटवर्प (बेल्जियम), भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने अपने पिछले मैच की तुलना में काफी बेहतर प्रदर्शन किया और यहां एफआईएच प्रो लीग में निर्धारित समय में दोनों टीमें 2-2 से बराबरी पर थीं, जिसके बाद शूटआउट में मौजूदा ओलंपिक चैंपियन बेल्जियम से हार गई। शनिवार।

विश्व में छठे स्थान पर मौजूद भारत शूटआउट में 1-3 से हारकर एक अंक ले गया। विश्व में तीसरे नंबर के बेल्जियम ने दो अंक हासिल किए, जिसमें शूटआउट जीतने पर बोनस अंक भी शामिल था।

अरायजीत सिंह हुंदल ने 11वें मिनट में शानदार फिल गोल करके भारत को बढ़त दिलाई, लेकिन फेलिक्स डेनेयर (30वें मिनट) ने हाफ टाइम से कुछ सेकंड पहले पेनल्टी कॉर्नर पर बराबरी हासिल कर ली।

फ्लोरेंट वान ऑबेल ने मैच के 50वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर गोल करके बेल्जियम को पहली बार आगे कर दिया, लेकिन सुखजीत सिंह (57वें) ने निर्धारित समय समाप्त होने से तीन मिनट पहले स्कोर बराबर कर दिया।

शूटआउट में भारत के लिए केवल सुखजीत सिंह ने गोल किया जबकि विवेक सागर प्रसाद अभिषेक और अरजीत सिंह हुंदल चूक गए।

बेल्जियम के लिए, विलियम घिसलेन, फ्लोरेंट वान ऑबेल और गौथियर बोकार्ड ने वां लक्ष्य हासिल किया, जबकि आर्थर डी स्लोवर चूक गए।

भारत शुक्रवार को अपने पहले मैच में इन्हीं विरोधियों से 1-4 से हार गया था। इससे पहले, हरमनप्रीत सिंह की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने बुधवार को अर्जेंटीना को शूटआउट में 5-4 से हराया था।

भारत रविवार को फिर अर्जेंटीना से खेलेगा।