19 वर्षीया उस टीम का हिस्सा थीं जिसने महिला जूनियर एशिया कप 2023 में स्वर्ण पदक जीता था और 2023 जूनियर महिला आमंत्रण टूर्नामेंट के लिए टीम के साथ डसेलडोर्फ, जर्मनी की यात्रा भी की थी।



रोपनी सैंटियागो, चिली में 2023 एफआईएच जूनियर विश्व कप में भी टीम के लिए एक प्रमुख खिलाड़ी थे और सभी छह खेलों में खेले थे।



"यह मेरे लिए एक अच्छा वर्ष था क्योंकि मैं टीम के साथ लगातार अवसर अर्जित करने में सक्षम था और एक खिलाड़ी के रूप में सुधार करने में सक्षम था। मैं मेरा समर्थन करने के लिए सहयोगी स्टाफ और कोचों और मुझे अनुमति देने के लिए अपने साथियों का भी आभारी हूं। खुद को अभिव्यक्त करें। महिला जूनियर एशिया कप में स्वर्ण पदक जीतना मेरी पसंदीदा यादों में से एक है।"



रोपनी को हाल ही में 33-सदस्यीय राष्ट्रीय महिला टीम कोर ग्रुप में नामित किया गया था, जो बेंगलुरु के SAI केंद्र में प्रशिक्षण ले रही है, जो 16 मई तक चलेगी। श्री उन खिलाड़ियों में से थीं, जिन्हें 60-सदस्यीय मूल्यांकन दल से चुना गया था, जिन्होंने शिविर लगाने की सूचना दी थी। 6 और 7 अप्रैल को आयोजित चयन परीक्षणों के बाद 1 अप्रैल।



सीनियर टीम के साथ प्रशिक्षण के अपने अनुभवों पर बोलते हुए, रोपनी ने कहा, "मेरे लिए यह एक शानदार अनुभव रहा है क्योंकि मैं सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के साथ कंधे से कंधा मिला सकती हूं। वे हमें लगातार उचित मार्गदर्शन दे रहे हैं और यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि हम हर समय सहज महसूस करें।"



यह पूछे जाने पर कि वरिष्ठ खिलाड़ियों से उन्हें क्या सलाह मिली है, रोपन ने विस्तार से बताया, "वे हमें लगातार सलाह दे रहे हैं कि दबाव से कैसे निपटें और कठिन खेलों के दौरान कैसे शांत रहें। यह उन प्रमुख पहलुओं में से एक रहा है जहां मुझे लगता है कि मैं सुधार कर सकते हैं। यह मेरे लिए काफी सीखने वाला अनुभव रहा है और मुझे लगता है कि इससे मेरी विकास दर को बढ़ाने में मदद मिलेगी।



रोपनी अब सीनियर टी के लिए पदार्पण करने के लिए और भी अधिक मेहनत करना चाह रही है और उम्मीद कर रही है कि उसे प्रतिस्पर्धियों के खिलाफ अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा। "देश का प्रतिनिधित्व करना हर किसी का सपना है, और एक टीम के रूप में, हम इस साल अपने विकास पर काफी ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। मैं पहले से भी अधिक मेहनत करने के लिए उत्सुक हूं ताकि जब भी मेरा नाम प्रतियोगिता का हिस्सा बनने के लिए बुलाया जाए तो मैं तैयार रहूं।" सीनियर टीम टीम। मुझे सर्वश्रेष्ठ टीमों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने की उम्मीद है क्योंकि इससे मुझे इस स्तर पर खेली जाने वाली हॉकी के स्तर को समझने में भी मदद मिलेगी," उन्होंने हस्ताक्षर किए।