कंपनी के साल-दर-साल संवितरण में 110 प्रतिशत की वृद्धि हुई, और प्रबंधन के तहत संपत्ति (एयूएम) में लगभग 50 प्रतिशत (साल-दर-साल) की वृद्धि हुई।

सह-संस्थापक और निदेशक अंकुर बंसल ने कहा, "हमारी विवेकपूर्ण निवेश प्रथाएं हमारी बाजार स्थिति को मजबूत करती हैं, सफल निकास और रणनीतिक निवेश को रेखांकित करती हैं। जैसे-जैसे हम वित्त वर्ष 2025 के परिदृश्य को नेविगेट करते हैं, हम मूल्य बढ़ाने और ऊपर की ओर प्रक्षेपवक्र बनाए रखने के प्रति अपनी प्रतिबद्धता में दृढ़ रहते हैं।" ब्लैकसॉइल के, ने एक बयान में कहा।

उन्होंने कहा, "यह असाधारण वर्ष अपार संभावनाओं वाले विशिष्ट व्यवसायों की पहचान करने और उनका समर्थन करने की हमारी क्षमता को उजागर करता है, जो हमें विभिन्न क्षेत्रों में नवाचार के लिए उत्प्रेरक के रूप में स्थापित करता है।"

ब्लैकसॉइल ने कहा कि उसकी निवेश रणनीति विभिन्न क्षेत्रों में फैले पोर्टफोलियो के साथ विविधीकरण पर केंद्रित है।

FY24 की जनवरी-मार्च तिमाही में, फिनटेक का कुल निवेश में 37 प्रतिशत हिस्सा था, इसके बाद SaaS/Deeptech/IoT का योगदान 18 प्रतिशत था।

इस अवधि के दौरान, वैकल्पिक क्रेडिट प्लेटफॉर्म ने रुपेक, वेरिज और ओटीओ जैसी उल्लेखनीय फिनटेक कंपनियों में निवेश किया।

यह फ्रेट टाइगर, होमविले ग्रू और कोय फार्मास्यूटिकल्स जैसी प्रमुख कंपनियों से भी बाहर निकल गया, जहां इसने ऋण निवेश किया था।

इसके अलावा, कंपनी ने उल्लेख किया कि ब्लैकसॉइल की मौजूदा पोर्टफोलियो कंपनियों में से कई ने उल्लेखनीय मील के पत्थर हासिल किए हैं, जिसमें नौ निवेशकर्ताओं ने Q4FY24 में कुल $100 मिलियन से अधिक की पूंजी जुटाई है।

इसके मौजूदा पोर्टफोलियो में से लगभग 90 प्रतिशत कंपनियां EBITDA सकारात्मक हैं।