मुंबई, ब्रेक्स इंडिया ने बुधवार को अगले तीन वर्षों में 500 करोड़ रुपये के निवेश पर जापानी AISIN समूह की कंपनी ADVICS के साथ 51:49 संयुक्त उद्यम साझेदारी में घरेलू हल्के वाहन बाजार के लिए उन्नत ब्रेकिंग उत्पादों के विकास और निर्माण की अपनी योजना की घोषणा की।

ब्रेक्स इंडिया ने एक बयान में कहा कि संयुक्त उद्यम इकाई इन उत्पादों को चरणबद्ध तरीके से विकसित करने पर ध्यान केंद्रित करेगी, जिसमें इलेक्ट्रॉनिक स्थिरता नियंत्रण (ईएससी) शुरू किए जाने वाले शुरुआती उत्पादों में से एक होगा।

इसमें कहा गया है कि ग्रीन फील्ड सुविधा को दोनों भागीदारों द्वारा वित्त पोषित किया जाएगा, जो उन्नत वैश्विक प्रौद्योगिकी, स्थानीयकरण क्षमताओं, गुणवत्ता प्रणालियों, विनिर्माण प्रक्रियाओं आदि में दोनों कंपनियों की ताकत का लाभ उठाएंगे।

"भारत में हाइब्रिड और बैटरी इलेक्ट्रिक वाहनों (एचईवी/बीईवी) की वृद्धि हो रही है और स्वायत्त ड्राइविंग सुविधाओं की मांग बढ़ रही है। ADVICS की वैश्विक तकनीक के साथ अनुसंधान एवं विकास और स्थानीयकरण में हमारा निवेश दशकों का लाभ उठाते हुए इन उन्नत ब्रेकिंग सिस्टम को अपनाने में तेजी लाएगा- टीएसएफ और एआईएसआईएन समूह के बीच पुराना सहयोग, शुरुआत में, जेवी कंपनी में निर्मित उत्पादों को मूल कंपनियों के माध्यम से भारतीय हल्के वाहन बाजार में आपूर्ति की जाएगी, "एम वासुदेवन के, अध्यक्ष लाइट व्हीकल्स, ब्रेक्स इंडिया ने कहा।

विज्ञप्ति के अनुसार, पिछले कुछ वर्षों में, ब्रेक्स इंडिया, जो टीएसएफ ग्रुप का एक हिस्सा है, अनुसंधान एवं विकास में भारी निवेश कर रहा है और अपने ब्रेकिंग सिस्टम की पेशकशों में अपने स्थानीयकरण प्रयासों को लगातार मजबूत किया है।

कंपनी ने कहा कि लगातार विकसित हो रही वैश्विक गतिशीलता के साथ, कंपनी को लगता है कि वैश्विक प्रदर्शन और प्रौद्योगिकी विशेषज्ञता के साथ एक प्रौद्योगिकी भागीदार होने से उन्नत ब्रेकिंग समाधान और वैकल्पिक रूप से ईंधन वाली गतिशीलता के लिए कुशल ब्रेकिंग में इसकी क्षमता बढ़ेगी।

ADVICS के मुख्य भारत अधिकारी केइज़ो ओडा ने कहा, "हमारा मानना ​​है कि साझेदारी दोनों कंपनियों की ताकत को एकीकृत करके परिचालन तालमेल लाएगी और भारतीय ग्राहकों और उपभोक्ताओं के लिए सुरक्षा पेशकशों को और मजबूत करेगी।"