सुनक ने मध्य इंग्लैंड के सिल्वरस्टोन में लगातार पांचवें कार्यकाल के लिए टोरीज़ के ब्लूप्रिंट का अनावरण करते हुए कहा, "हम परंपरावादियों के पास आपको वित्तीय सुरक्षा देने की योजना है।"

सिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, कंजर्वेटिवों ने पार्टी के दोबारा चुने जाने पर कर्मचारियों द्वारा भुगतान की जाने वाली राष्ट्रीय बीमा राशि में 2 प्रतिशत अंक की और कटौती करने का वादा किया है।

"हम अप्रैल 2027 तक कर्मचारी राष्ट्रीय बीमा में 6 प्रतिशत की कटौती करेंगे - जिसका अर्थ है कि हम इस वर्ष की शुरुआत से इसे 12 प्रतिशत से आधा कर देंगे, औसत कर्मचारी के लिए 35,000 पाउंड पर 1,300 पाउंड ($ 1,657) की कुल कर कटौती होगी , “घोषणा पत्र पढ़ें।

घोषणापत्र में कहा गया है कि पार्टी राष्ट्रीय बीमा को पूरी तरह से खत्म करने के लिए काम करेगी जब यह "ऐसा करना किफायती" होगा।

पार्टी ने 425,000 ब्रिटिश पाउंड के मूल्य तक की संपत्तियों पर पहली बार खरीदारों के लिए स्टांप शुल्क पूरी तरह से खत्म करने का भी वादा किया।

ब्रिटेन में 4 जुलाई को आम चुनाव होंगे। 14 साल से अधिक समय तक सत्ता में रहने के बाद, कंजर्वेटिव पार्टी अब अपने मुख्य प्रतिद्वंद्वी लेबर पार्टी से लगभग 20 अंकों से लगातार पिछड़ रही है।

सुनक और उनकी पार्टी ने आप्रवासन कम करने का वादा करके मतदाताओं को लुभाने की भी कोशिश की।

प्रधान मंत्री ने कहा, "हमारी योजना यह है: हम प्रवासन को आधा कर देंगे जैसे हमने मुद्रास्फीति को आधा कर दिया है, और फिर इसे हर साल कम करेंगे।"

विवादास्पद रवांडा योजना के माध्यम से अवैध प्रवासन में कटौती करने की कसम खाते हुए उन्होंने कहा, "हमें सीमा सुरक्षा की भी आवश्यकता है।"

सुनक के चुनाव घोषणापत्र पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, श्रमिक नेता कीर स्टार्मर ने इसे "अराजकता के अगले पांच वर्षों के लिए नुस्खा" कहा।