लंदन, दक्षिण-पूर्व इंग्लैंड के केंट में एक गुरुद्वारे में "ब्लेडेड हथियार" से हुई घटना में दो महिलाओं के घायल होने के बाद एक 17 वर्षीय लड़के को हिरासत में रखा गया है, स्थानीय पुलिस ने शुक्रवार को कहा।

केंट पुलिस ने कहा कि उसके अधिकारियों को गुरुवार शाम ग्रेवसेंड में सिरी गुरु नानक दरबार गुरुद्वारा में उन रिपोर्टों की जांच करने के लिए बुलाया गया था कि एक पुरुष ने पूजा स्थल में प्रवेश किया था और अंदर मौजूद लोगों पर हमला करने का प्रयास किया था।

“यह बताया गया था कि एक व्यक्ति ने स्थान में प्रवेश किया था और धारदार हथियार से लैस होकर उपस्थित लोगों पर हमला करने का प्रयास किया था। केंट पुलिस ने एक बयान में कहा, घटना के दौरान कोई भी गंभीर रूप से घायल नहीं हुआ, लेकिन दो महिलाओं को कटने और चोट लगने के कारण चिकित्सा सहायता की आवश्यकता पड़ी।

अधिकारियों ने किशोर लड़के को हत्या के प्रयास और धार्मिक रूप से गंभीर सार्वजनिक व्यवस्था अपराध के संदेह में गिरफ्तार कर लिया और घटनास्थल से धारदार हथियार भी बरामद कर लिया। पुलिस ने इसे एक "अलग घटना" बताया है और कहा है कि हमले की जांच के संबंध में फिलहाल किसी और की तलाश नहीं की जा रही है।

केंट पुलिस के जासूस अधीक्षक इयान डायबॉल ने कहा, "हम गुरुद्वारे की घटनाओं के संबंध में समुदाय की चिंताओं को समझते हैं, हालांकि हम इसे एक अलग घटना के रूप में मान रहे हैं।"

उन्होंने कहा, "आश्वासन के लिए गश्त क्षेत्र में रहेगी और हम समुदाय को उनके निरंतर समर्थन और सहायता के लिए धन्यवाद देते हैं।"